ताज़ा खबर
 

बराक ओबामा बोले- तीसरी बार राष्ट्रपति बन सकता, तो मिशेल मुझे दे देती तलाक

अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा ने एबीसी चैनल पर प्रसारित होने वाले चर्चित शो में रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार और ट्विटर पर ट्रॉल करने वाले डोनाल्ड ट्रंप का मजा उड़ाया।

अपनी पत्नी मिशेल को गले लगाए हुए बराक ओबामा। (Photo: Pete Souza/The White House)

अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा ने एबीसी चैनल पर प्रसारित होने वाले चर्चित शो Jimmy Kimmel Live में रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार और ट्विटर पर ट्रॉल करने वाले डोनाल्ड ट्रंप का मजा उड़ाया। शो को दौरान ओबामा ने ट्रंप की ओर से किए गए ट्वीट को जोर से पढ़ा और उनके एक ट्वीट पर जिक्र करते हुए मजाक बनाया। ट्रंप ने अपने एक ट्वीट में लिखा था- राष्ट्रपति ओबामा संभंवत: संयुक्त राष्ट्र अमेरिका के इतिहास के सबसे बुरे राष्ट्रपति के रूप में दर्ज किए जाएंगे। ओबामा ने इस पर चुटकी लेते हुए कहा, कम से कम मैं राष्ट्रपति के रूप में दर्ज तो किया जाऊंगा। किमेल ने आगे ओबामा से पूछा कि जब आप टीवी पर डोनाल्ड ट्रंप को देखते हैं, तो आपको कभी हंसी आई है। इस बार यूएस के राष्ट्रपति ने कहा कि अधिकतर समय मुझे हंसी ही आती है।

ओबामा का दूसरा और आखिरी कार्यकाल 20 जनवरी को समाप्त हो रहा है। यूएस के संविधान के मुताबिक, कोई भी शख्स अधिकतम दो बार ही देश का राष्ट्रपति बना सकता है। इस पर ओबामा ने कहा- कि नियम सही है। साथ ही उन्होंने आगे कहा कि अगर मैं तीसरे टर्म के लिए योग्य होते तो मिशेल मुझे तलाक दे देतीं। उन्हें राजनीति नहीं पसंद है।

वीडियो: अमेरिकी राष्ट्रपति बहस: ट्रंप ने चुनाव नतीजे मानने की कोई गारंटी नहीं दी

READ ALSO: ट्रंप ने कहा- मीडिया की ‘बेईमानी’ के बगैर कुछ भी नहीं हैं हिलेरी

गौरतलब है कि रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप और अमेरिकी राष्ट्रपति के बीच कमेंट्स का दौर पहले से चला आ रहा है। ओबामा ने कहा था कि पिछले रिपब्लिकन उम्मीदवारों की तुलना में ट्रंप में दुनिया के सबसे ताकतवर पद पर बैठने के लिए न तो फैसले लेने की क्षमता है और न ही स्वभाव है। ट्रंप ने इसके जवाब में ओबामा पर नाकाम नेता होने का आरोप लगाया और कहा कि उनकी प्रतिद्वंदी हिलेरी क्लिंटन किसी भी सरकारी विभाग के लिए योग्य नहीं है।

READ ALSO: नशे का कारोबार करने वालों को मौत की नींद सुलाता है ये कपल, एक कत्ल के बदले मिलते हैं 100 डॉलर

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 नशे का कारोबार करने वालों को मौत की नींद सुलाता है ये कपल, एक कत्ल के बदले मिलते हैं 100 डॉलर
2 ट्रंप ने कहा- मीडिया की ‘बेईमानी’ के बगैर कुछ भी नहीं हैं हिलेरी
3 नाकाम हुई सीरिया से लोगों को निकालने की योजना, UN ने सभी पक्षों पर लगाया आरोप