ताज़ा खबर
 

इस शहर में मुर्दाघरों में लाश रखने की जगह नहीं, ट्रक में रखे जा रहे शव, बदबू से लोग परेशान

ट्रक में कथित तौर पर 100 के लगभग शव रखे गए हैं, जोकि कहीं फिट नहीं हो पा रहे थे। ट्रक को खड़ा करने के लिए जहां भी ले जाया जा रहा है, लोग शिकायत करने लगते हैं। उसमें रखे शवों की बदबू से लोगों को दिक्कत हो रही है।

मुर्दाघरों में जगह न बचने के कारण ट्रक को अस्थाई मुर्दाघर बनाया गया लेकिन लोगों इससे परेशान हो गए। (Image Source: Reuters)

मेक्सिको के एक कस्बे में शवों को रखने के लिए मुर्दाघरों मे जगह नहीं बची है। अधिकारियों ने अस्थायी मुर्दाघर के तौर पर एक ट्रक का इस्तेमाल करना पड़ रहा है। ट्रक में कथित तौर पर 100 के लगभग शव रखे गए हैं, जोकि कहीं फिट नहीं हो पा रहे थे। ट्रक को खड़ा करने के लिए जहां भी ले जाया जा रहा है, लोग शिकायत करने लगते हैं। ट्रक में रखे शवों की बदबू आने के कारण लोगों को दिक्कत हो रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मैक्सिको के शहर ग्वादलहारा के उपनगर में अधिकारियों ने कई जगहों पर ट्रक को खड़ा करने की कोशिश की लेकिन लोग शिकायत करते दिखे। सबसे पहले एक स्थानीय मेयर ने अधिकारियों को ट्रक हटाने का संकेत देते हुए दावा किया कि वह अवैध तरीके से खड़ा किया गया था। स्थानीय लोग भी ट्रक से आ रही बदबू से व्याकुल होकर उसे कहीं और ले जाने की मांग करने लगे। पैट्रीसिया जिमेनेज ने समाचार एजेंसी रॉयटर्स को बताया कि जब ट्रक उनके इलाके में खड़ा था को उसकी बदबू से बच्चों पर बुरा असर हो रहा था। उन्होंने बताया कि ट्रक से भयानक बदबू आ रही थी और वह बदतर होती जा रही थी।

एक और स्थानीय निवासी जोस लुइस तोवार ने बीबीसी को बताया कि उनके आस-पड़ोस में बहुत से बच्चे हैं, उसकी बदबू से सब बीमार हो सकते थे। रॉयटर्स की खबर के मुताबिक बीते सोमवार (17 सितंबर) को अधिकारियों ने ट्रक को ग्वादलहारा के एक माल-गोदाम की तरफ बढ़ा दिया। स्थानीय मीडिया ने पहले ट्रक में डेढ़ सौ से ज्यादा लाशें होने की बात कही थी लेकिन बाद में खबर आई कि उसमें 100 के लगभग शव होंगे। अधिकारियों ने मीडिया को बताया कि लाशें संगठित अपराध के पीड़ितों की हैं और उन्हें रखने के लिए कहीं जगह नहीं है।

स्थानीय मीडिया के मुताबिक इस संबंध में एक कोटर नाम के शख्स पर कार्रवाई कर उसे नौकरी से निकाल दिया गया है। कोटर का कहना है कि वह काफी पहले ही बता चुका था कि मुर्दाघर भरने वाले हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मेक्सिकों में पिछले वर्ष करीब 30 हजार लोगों की हत्याएं की गईं और ग्वादलहारा में जिस जगह ट्रक खड़ा किया गया था वहां हिंसा में बढ़ोतरी दर्ज की गई है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App