ताज़ा खबर
 

मैक्सिको में भूस्खलन में 40 की मौत

स्थानीय प्रशासन ने बताया कि प्यूबला के मध्य में हुए इस भूस्खलन में 29 व्यक्तियों की मौत हो गयी, जिनमें करीब 15 नाबालिग शामिल थे।

Author प्यूबला | August 8, 2016 11:11 PM
Mexico Landslide, Landslide in Mexico, Mexico news, Mexico landslide news, Mexico latest newsराज्य के उत्तरी पर्वतीय इलाके में आए भूस्खलन से अनेक घर ध्वस्त हो गए हैं। (एपी फाइल फोटो)

उच्च्ष्णकटिबंधीय तूफान अर्ल के कारण मैक्सिकों में हुए भूस्खलन में कम से कम 40 व्यक्तियों की मौत हो गयी। अधिकारियों ने बताया कि अमेरिका के प्रशांत महासागर तट पर अभी भी एक नया तूफान आने का खतरा बना हुआ है। स्थानीय प्रशासन ने बताया कि प्यूबला के मध्य में हुए इस भूस्खलन में 29 व्यक्तियों की मौत हो गयी, जिनमें करीब 15 नाबालिग शामिल थे। राज्य के उत्तरी पर्यतीय इलाके में आए भूस्खलन से अनेक घर ध्वस्त हो गए हैं। वेराक्रूज के गवर्नर ने बताया कि पूर्वी राज्य वेराक्रूज में इसी प्रकार के भूस्खलन में 11 अन्य व्यक्तियों की भी मौत हो गई है।

उल्लेखनीय है कि बुधवार (3 अगस्त) को कैरेबियन सागर से शक्तिशाली तूफान अर्ल उठा था और यह बेलीज की राजधानी के दक्षिणी हिस्से से टकराया। इससे पहले उच्च्ष्णकटिबंधीय विक्षोभ के कारण सप्ताहांत और मंगलवार (2 अगस्त) को यह मैक्सिको पहुंचा था। हालांकि यह सप्ताहांत था, लेकिन अर्ल ने यहां तबाही मचा दी ।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 आईएसआईएस में शामिल हुआ 15 साल का ब्रिटिश लड़का, एके-47 के साथ तस्‍वीर पोस्‍ट की और लिखा- ब्रिटेन में करें जिहाद
2 दुनिया की सबसे ऊंची वॉटर स्लाइड में मृत मिला नेता का लड़का, Niagara Falls से भी ऊंची है स्लाइड
3 ब्लूचिस्तान: सरकारी अस्पताल में ब्लास्ट होने से 55 लोगों की मौत, 100 से ज्यादा जख्मी
ये पढ़ा क्या?
X