ताज़ा खबर
 

मेक्सिको के पूर्व राष्ट्रपति ने डोनाल्ड ट्रंप को लगाई लताड़, कहा- राष्ट्रपति की तरह करो बर्ताव, डींगे मारना बच्चों का खेल

डोनाल्ड ट्रंप के अमेरिका के राष्ट्रपति बनने के बाद से ही अमेरिका और मेक्सिको के संबंधों में तनाव बढ़ता जा रहा है।

USA Kansas killing, new york times Trump, new york times vs Donald trumpअमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप। (Source: AP Photo)

डोनाल्ड ट्रंप के अमेरिका के राष्ट्रपति बनने के बाद से ही अमेरिका और मेक्सिको के संबंधों में तनाव बढ़ता जा रहा है। अपने चुनाव प्रचार के दौरान भी ट्रंप मेक्सिको पर कभी तेज प्रहार करते रहे हैं। ऐसे में मेक्सिको के पूर्व राष्ट्रपति विसेंट फॉक्स ने ट्वीट करके डोनाल्ड ट्रंप को खरी-खरी सुनाई है। फॉक्स ने ट्वीट कर लिखा कि, ” डोनाल्ड, तुम राष्ट्रपति हो, उसी तरह बर्ताव करो, डींगे मारना बच्चों का खेल है। ट्विटर छोड़ो, और अपना काम करो।” डोनाल्ड ट्रंप के मेक्सिको से तल्खी किसी से छिपी नहीं है। डोनाल्ड ट्रंप ने अपने चुनाव प्रचार के दौरान मेक्सिको बॉर्डर पर दीवार खड़ी करने की बात करते आए हैं।

इससे पहले खबर आई थी कि डोनाल्ड ट्रंप ने मेक्सिको के अपने समकक्ष को फोन कर धमकाते हुए कहा है कि अगर मेक्सिको की सेना अपने देश के ‘गंदे लोगों’ को काबू में करने के लिए कुछ और नहीं करेगी तो अमेरिका इस काम के लिए अपनी सेना भेजने के लिये तैयार है। ट्रंप ने अक्तूबर में हुई राष्ट्रपति पद की बहस में मेक्सिको के ‘मादक पदार्थ तस्करों और बुरे लोगों’ के लिये ‘बैड होम्बर्स’ (गंदे लोग) मुहावरे का इस्तेमाल किया था और अमेरिका को इनसे छुटकारा दिलाने का संकल्प जताया था। इसके बाद मेक्सिको के पूर्व राष्ट्रपति का ऐसा ट्विट देखकर लगता है कि अभी संबंधों में और खटास आ सकती है।

 

 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 वायरल वीडियो: मेक्सिको के पत्रकार के साथ डोनाल्ड ट्रंप ने किया यह बर्ताव
2 कश्मीर में ‘दखल’ देने के लिए हाफिज सईद के संगठन जमात उद दावा ने बदला नाम
3 ट्विटर के CEO और 1000 कर्मचारियों ने ट्रंप के वीजा बैन से लड़ने के लिए दान किए 15 लाख डॉलर
कोरोना टीकाकरण
X