scorecardresearch

Mexico Firing: मैक्सिको के सिटी हॉल में अंधाधुंध फायरिंग, पुलिसवालों और मेयर समेत 18 लोगों की मौत

Mexico Firing: आरोपियों को पकड़ने के लिए पुलिस जगह-जगह तलाशी अभियान चला रही है, हालांकि उन्हें अब तक सफलता नहीं मिली है।

Mexico Firing: मैक्सिको के सिटी हॉल में अंधाधुंध फायरिंग, पुलिसवालों और मेयर समेत 18 लोगों की मौत
प्रतीकात्मक तस्वीर (Source- ANI)

Mexico Firing: अमेरिका के मैक्सिको में खुलेआम गोलीबारी की घटना सामने आयी है। मैक्सिकन सिटी हॉल में बंदूकधारियों ने ताबड़तोड़ फायरिंग की, जिसमें मेयर सहित 18 लोगों की मौत हो गई। साथ ही तीन लोग घायल हुए हैं।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, मैक्सिकन सिटी हॉल में एक कार्यक्रम चल रहा था, जिस दौरान एक अज्ञात शख्स हॉल में दाखिल हुआ और अंधाधुंध फायरिंग कर दी। इस फायरिंग की घटना में 18 लोगों की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि मृतकों में मेयर के अलावा उनके पिता, पूर्व मेयर समेत पुलिस के अधिकारी भी मारे गए। वहीं, घटना के बाद से पूरे इलाके में तानव का माहौल पैदा हो गया है।

मेयर सहित 18 लोग मारे गए: बीएनओ न्यूज ने स्थानीय अधिकारियों के हवाले से बताया कि बंदूकधारियों ने बुधवार (5 अक्टूबर) दोपहर ग्युरेरो राज्य के सिटी हॉल में गोलियां चलाईं, जिसमें शहर के मेयर सहित एक दर्जन से अधिक लोग मारे गए। गोलीबारी की यह घटना सैन मिगुएल टोटोलापन (San Miguel Totolapan) शहर में हुई। अधिकारियों ने इसकी पुष्टि की है। पुलिस का कहना है कि बंदूकधारियों ने बुधवार को स्थानीय समयानुसार दोपहर दो बजे सिटी हॉल पर हमला किया।

घटना की कुछ तस्वीरें भी सामने आई हैं। सोशल मीडिया पर शेयर हो रहीं तस्वीरों में सिटी हॉल की दीवारों पर गोलियों के निशान देखे जा सकते हैं। हॉल की खिड़कियों के कांच भी टूटे हुए हैं।

आरोपियों की तलाश जारी: हमले के बाद पुलिस ने जवाबी कार्रवाई की, लेकिन बंदूकधारी भागने में कामयाब रहे। जिसके बाद पूरे शहर में नाकेबंदी कर आरोपियों की तलाश की जा रही है, हालांकि अब तक एक की भी गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। पुलिस इसे सुनियोजित साजिश मान रही है। वहीं, आपराधिक समूह लॉस टकीलेरोस ने सोशल मीडिया पर साझा किए गए एक वीडियो में बुधवार के हमले की जिम्मेदारी ली, हालांकि स्थानीय अधिकारियों की ओर से तत्काल कोई पुष्टि नहीं की गई थी।

मेयर कॉनराडो मेंडोज़ा अल्मेडा की पार्टी PRD ने उनकी हत्या की निंदा की और न्याय की मांग की है। पीआरडी ने हमले के तुरंत बाद एक बयान में कहा कि पार्टी हमले की निंदा करती है, न्याय की मांग करती है और हिंसा और अपराध से मुक्ति की मांग करती है।

पढें अंतरराष्ट्रीय (International News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 06-10-2022 at 10:47:21 am