ताज़ा खबर
 

नंगे बदन अपनी रखैल को लेकर सीवर से भागा था कुख्‍यात ड्रग लॉर्ड अल चापो, खुल गया राज

29 वर्षीय सनचेन सिनचोआ राज्य की एक पूर्व विधायक है। सनचेन को वर्ष 2017 में सैन डिएगो की सीमा पर संयुक्त राज्य अमेरिका में प्रवेश करने की कोशिश करते हुए गिरफ्तार किया गया था।

इसी सीवर से भागा था कुख्‍यात ड्रग लॉर्ड अल चापो। (Photo: AP)

मैक्सिको का कुख्यात ड्रग लॉर्ड जोकिन गुजमैन लोएरा 17 फरवरी 2014 की सुबह अपनी रखैल के साथ था। अचानक इस दौरान उसकी पर्सनल सेक्रेट्री कमरे में पहुंची और बोली कि यहां से जल्दी निकलिए। पुलिस दरवाजे पर खड़ी है। लोएरा उसी तरह नंगे बदन बाथरूम की ओर भागा और अपने पीछे घर में मौजूद सभी लोगों को आने को कहा। इसके बाद उसने बाथटक को उठाया, जहां एक सुरंग बनी थी। लोएरा को पकड़ने के लिए पहुंची टीम ने जब उसके दरवाजे को तोड़ा, तब तक ड्रग माफिया जिसे लोग अल चापो के नाम से भी जानते थे, वह सुरंग के अंधेरे में गायब हो गया। हालांकि, पुलिस ने वहां से कई चीजें बरामद की थी, जिसकी मदद से 4 दिनों बाद 22 फरवरी को गुजमैन को गिरफ्तार कर लिया गया था। इस समय उसकी रखैल की जगह पत्नी साथ में थी।

गुजमैन को घेरने वाले अन्य कहानियों की तरह पांच साल पहले उसके भागने के बारे में बताया गया कि वह एक नई काल्पनिक कहानी को जन्म दे चुका है। लेकिन गुरुवार को टेल ने एक बार फिर आश्चर्यजनक नए तथ्यों के आधार पर बताया कि गुजमैन की रखैल लुसेरो ग्वाडालूप सेनचेज लोपेज भी उसके साथ इसी सुरंग के माध्यम से भाग गई थी। न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट में ऐसा दावा किया गया है।

रिपोर्ट के अनुसार, न्यूयॉर्क में गुजमैन की ट्रॉयल के दौरान दोपहर में गवाही देते हुए उसकी रखैल सनचेज ने जज को ड्रग वर्ल्ड की प्रेम कहानी बताई। उसने यह कहा कि 21 साल की उम्र में वह गुजमैन से मिली थी। इसका अंत क्यूलियन के एक सीवर के माध्यम से हुआ। उसने कंपनी की स्थापना करने में भी गुजमैन की मदद की थी। हालांकि, सनचेन अभी अभियोजन पक्ष की गवाह बनी हुई है, लेकिन उसका प्रेम अभी भी गुजमैन के प्रति बना हुआ है। सनचेन ने जज से कहा, “आज भी मैं असमंजस में हूं क्योंकि मुझे लगता है कि अपने संबंधों में हम पूरी तरह रोमांटिक थे।”

29 वर्षीय सनचेन सिनचोआ राज्य की एक पूर्व विधायक है। सनचेन को वर्ष 2017 में सैन डिएगो की सीमा पर संयुक्त राज्य अमेरिका में प्रवेश करने की कोशिश करते हुए गिरफ्तार किया गया था। हालांकि, उसे गिरफ्तार करने वाले यह नहीं जानते थे कि सनचेन की तलाश अमेरिकी फेडरल एजेंटों द्वारा की जा रही है। सनचेन के पास मिले मोबाइल में उसके और गुजमैन के बीच के कई मैसेज मिले। ये मैसेज दोनों के प्रेम संबंध और ड्रग की तस्करी से जुड़े हुए थे।

17 फरवरी 2014 की बात बताते हुए सनचेन ने कहा, “गुजमैन सबसे पहले भागा। मैं उसके साथ थी। उसके बाद उसकी नौकरानी, सेक्रेट्री तथा एक और व्यक्ति सीवर के रास्ते भागे। करीब एक घंटे तक उस रास्ते में भागते रहे। आखिरकार एक नदी किनारे हम निकले।” हालांकि, 22 फरवरी को गुजमैन को उसकी पत्नी के साथ गिरफ्तार कर लिया था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 पाकिस्‍तानी सीजेआई के शपथ ग्रहण में पहुंचे जस्टिस लोकुर, साथ बेंच पर बैठ तीन मामले भी सुने
2 फ्रांस में उबलता गुस्सा, सरकार की नाक में हुआ दम
3 भयानक हादसे में बाल-बाल बचे ब्रिटिश महारानी के 97 साल के पति, खुद कार चला रहे थे प्रिंस फिलिप