ताज़ा खबर
 

मेलानिया ट्रंप ने किया पति डोनाल्ड ट्रंप का बचाव, कहा- शो के होस्ट ने गंदी बातों के लिए उकसाया था

मेलानिया ट्रंप ने डोनाल्ड ट्रंप के बचाव में कहा, "वो अनगढ़ हैं। वो वही कहते हैं जो महसूस करते हैं। वो महिलाओं का सम्मान करते हैं। लेकिन वो झूठ बोल रही हैं इसलिए वो अपना बचाव कर रहे हैं।"
डोनाल्ड ट्रंप की पत्नी मेलेनिया ट्रंप। (AP Photo/Patrick Semansky))

अमेरिकी राष्ट्रपति पद के चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप पर लग रहे महिलाओं के यौन शोषण के आरोपों और पुरानी महिला विरोधी टिप्पणियों से जुड़े कई वीडियो सामने आने के बाद उनकी पत्नी और पूर्व सुपरमॉडल मेलानिया ट्रंप ने पहली बार उनका बचाव किया है। अमेरिकी चैनल सीएनएन को दिए इंटरव्यू में मेलानिया ने डोनाल्ड ट्रंप के 2005 के वीडियो पर कहा कि उनके पति को “उकसाया गया था” और वो “ब्वॉयज टाक” कर रहे थे। एक अमेरिका अखबार ने पिछले हफ्ते  2005 का एक वीडियो टेप सार्वजनिक किया था जिसमें डोनाल्ड ट्रंप ने महिलाओं पर आपत्तिजनक टिप्पणियां की थीं।

डोनाल्ड ट्रंप का साल 2005 का वीडियो टेप सामने आने के बाद एक-एक कर नौ महिलाएं उन पर यौन दुर्व्यहार का आरोप लगा चुकी हैं। इनमें गलत तरीके से छूने-पकड़ने से लेकर जबरदस्ती किस करने तक के आरोप हैं। सीएनएन को दिए इंटरव्यू में मेलानिया ने कहा, “मुझे अपने पति पर पूरा भरोसा है।” मेलानिलया ने चैनल से कहा कि उन्होंने अपने पति को ऐसी भाषा का इस्तेमाल करते पहले नहीं देखा था। मेलानिया ने कहा कि उनके पति ऐसे ही बात कर रहे थे जैसे किशोर लड़के आपस में करते हैं।

वीडियो: डोनाल्ड ट्रंप ने 2005 के वीडियो टेप पर दी सफाई-

गंदी बाद के लिए उकसावा- 2005 के वीडियो टेप पर मेलानिया ने कहा कि वो “ब्वॉयज टाक” थी जिसके लिए शो के होस्ट बिली बुश ने उन्हें “उकसाया” था। मेलानिया ने चैनल से कहा कि उन्होंने अपने पति से कहा कि उनकी भाषा ठीक नहीं थी।  डोनाल्ड ट्रंप का बचाव करते हुए मेलानिया ने कहा, “आप टेप से देख सकते हैं कि कैमरा बंद था और केवल माइक ऑन था। और मुझे हैरत होगी अगर इसकी उन्हें जानकारी थी।” मेलानिया ने कहा कि होस्ट ने उनके पति को भद्दी और गंदी बातों करने के लिए उकसाया था।

महिलाओं का सम्मान करते हैं- मेलानिया ट्रंप ने कहा कि उनके पति महिलाओं का सम्मान करते हैं। मेलानिया ने कहा, “वो अनगढ़ हैं। वो वही कहते हैं जो महसूस करते हैं। वो महिलाओं का सम्मान करते हैं। लेकिन वो झूठ बोल रही हैं इसलिए वो अपना बचाव कर रहे हैं।” मेलानिया ने कहा कि उनके पति कभी-कभी व्यस्क बच्चे जैसा बरताव करते हैं। मेलानिया ने दावा किया कि उनके पति ने वीडियो टेप में सामने आए बयान के लिए उनसे माफी मांगी थी। मेलानिया ने कहा, “मैंने उनकी माफी स्वीकार कर ली। मुझे उम्मीद है कि अमेरिकी जनता भी उन्हें माफ कर देगी। और ये बहुत बहुत पहले की बात है। मैं जिस आदमी को जानती हूं वो वैसा नहीं है।”

Read Also: न्‍यूयॉर्क पोस्‍ट ने छापी मेलानिया की न्‍यूड फोटो तो डोनाल्‍ड ट्रंप बोले- यूरोप में यह आम बात है

मेलानिया के अनुसार सालों तक मनोरंजन की दुनिया से जुड़े रहने के बाद उनके पति के लिए राष्ट्रपति का चुनाव लड़ने का फैसला काफी मुश्किल था। उन्हें उम्मीद थी कि ऐसे बहुत से वीडियो और शो सामने लाए जाएंगे। मेलानिया ने ट्रंप की तारीफ करते हुए कहा, “लेकिन मेरे पति असली हैं। अनगढ़ हैं। वो जैसे को तैसा कहते हैं। वो उदार और सज्जन हैं। वो सबकी मदद करते हैं। वो महिलाओं की भी मदद करते हैं और उन्हें जिंदगी में बड़ा मकाम हासिल करने के लिे प्रेरित करते हैं। उनकी कंपनी में ढेर सारी महिलाएं काम करती हैं।” मेलानिया ने कहा कि वो वीडियो में दिए गए ट्रंप के बयान को यौन हमला नहीं मानतीं।

सच से इनकार नहीं किया– डोनाल्ड ट्रंप के बचाव में मेलानिया ने कहा कि उन्हें ट्रंप पर यकीन है क्योंकि उन्होंने खुद दूसरी महिलाओं को उनके करीब आने की कोशिश करते देखा है। मेलानिया ने कहा, “मैंने कई महिलाओं को उनके करीब आने की कोशिश करते देखा है। वो उन्हें अपना फोन नंबर देती हैं। उनके साथ काम करने के लिए कहती हैं- जो कि महिलाओं के लिए उचित नहीं। जबकि वो जानती हैं कि वो पहले से शादीशुदा हैं।” मेलानिया ने कहा कि बड़ी बात ये है कि उनके पति ने सच से इनकार नहीं किया है।

Read Also: डोनाल्ड ट्रंप की पत्नी ने डेली मेल-यूएस ब्लॉगर पर किया 15 करोड़ डॉलर का मुकदमा, रिपोर्ट में बताया था ‘एस्कॉर्ट’

मेलानिया ने उस महिला पत्रकार की रिपोर्ट को भी गलत बताया जिसने लिखा था कि ट्रंप ने मेलानिया से शादी की पहली सालगिरह पर उसे जबरदस्ती चूम लिया था। मेलानिया ने कहा कि वो पत्रकार उनके बारे में भी गलत रिपोर्ट कर चुकी है। मेलानिया ने कहा, “मीडिया इतना बेइमान हो सकता है, इतना नीच हो सकता है इसकी मैंने कल्पना भी नहीं की थी।” मेलानिया अपने पति के उन दावों से सहमत हैं जिनमें उन्होंने हिलेरी क्लिंटन को जिताने के लिए चुनाव में धांधली की बात कही गयी थी।

Read Also: Video: डोनाल्ड ट्रंप को पसंद नहीं बच्चे, रैली के दौरान बच्चे की मां से बोले- इसको लेकर यहां से बाहर जाओ

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.