ताज़ा खबर
 

बोलीं मेगन- पहली बार हुई थी गर्भवती, तो होने वाले बच्चे के रंग पर हुए थे सवाल

वहीं, मर्केल ने बताया कि हैरी से शादी करने के बाद उन्हें आत्महत्या करने जैसे ख्याल आने लगे थे और पैलेस ने उन्हें इस संबंध में मदद लेने से रोका।

Prince Harry, Meghan, UKहैरी ओपरा से बातचीत के दौरान ब्रिटेन के प्रिंस हैरी और पत्नी मेगन। (फोटोः Harpo Productions/REUTERS)

ब्रिटेन के राजकुमार ‘ड्यूक ऑफ ससेक्स’ हैरी की पत्नी ‘डचेस ऑफ ससेक्स’ मेगन मर्केल ने कहा है कि बेटे के जन्म को लेकर उनके परिवार को उसके रंग को लेकर कई किस्म की चिंताएं थीं। यह खुलासा उन्होंने ओपरा विनफ्रे को दिए एक इंटरव्यू में किया, जो रविवार रात प्रसारित हुआ था।

यही नहीं उन्होंने साक्षात्कार में यह खुलासा भी किया कि उनकी दूसरी संतान बेटी होगी। बता दें कि हैरी और मेगन का एक बेटा भी है, जो मई में दो साल का हो जाएगा। हैरी बोले, ‘‘संतान के तौर पर पहले एक बेटा और फिर एक बेटी पाना, इससे अधिक आप क्या चाह सकते हैं? अब हम एक परिवार हैं। हम चारों और हमारे दो पालतू कुत्ते।’’

हैरी ने उनके और मेगन के शाही कर्तव्य छोड़ने के फैसले से महारानी को धक्का पहुंचाने की खबरों को खारिज करते हुए कहा कि कई बार बातचीत करने के बाद यह कदम उठाया गया। उन्होंने कहा, ‘‘ मैंने अपनी दादी को कोई झटका नहीं दिया। मैं उनकी बहुत इज्जत करता हूं।’’ साथ ही उन्होंने बताया कि उनके पिता प्रिंस चार्ल्स ने अब उनका फोन उठाना बंद कर दिया है।

Prince Harry, Meghan अपने बेटे को गोद में लिए मेगन और साथ में पति। (फाइल फोटोः REUTERS)

वहीं, मर्केल ने बताया कि हैरी से शादी करने के बाद उन्हें आत्महत्या करने जैसे ख्याल आने लगे थे और पैलेस ने उन्हें इस संबंध में मदद लेने से रोका। उन्होंने बताया कि शाही परिवार के एक वरिष्ठ अधिकारी से जब उन्होंने कहा कि उन्हें मानसिक स्वास्थ्य के लिए मदद की जरूरत है तो उसने उन्हें कहा कि यह परिवार के लिए अच्छा नहीं है।

मेगन ने यह भी बताया कि जब वह पहली बार गर्भवती हुई, तो उनके होने वाले बच्चे के रंग को लेकर भी कई सवाल हुए। हालांकि उन्होंने उस शख्स का नाम बताने से इनकार कर दिया, जिसने हैरी से यह बात की। उन्होंने कहा कि नाम का खुलासा करना ‘‘काफी नुकसानदेह’’ हो सकता है। हैरी और मेगन ने मई 2018 में विंडसर कैसल में शादी की थी। उनके बेटे आर्ची का जन्म 2019 में हुआ था। मेगन ने जुलाई 2020 में गर्भपात होने की जानकारी भी दी थी। दंपति शाही परिवार छोड़ उत्तरी अमेरिका में रह रहा है। (एपी इनपुट्स के साथ)

Next Stories
1 अफसरों ने दो सांसदों को चार घंटे कंटेनर में रखा बंद- पाकिस्तान में मरियम नवाज का सनसनीखेज आरोप
2 ट्वीट की नीलामी! एक ट्वीट के लिए लगी 14.5 करोड़ रुपए की बोली
3 पाकिस्तानः बच गई इमरान सरकार, संसद में जीता विश्वास मत, पर बाहर समर्थकों की विपक्षियों से हाथापाई
आज का राशिफल
X