ताज़ा खबर
 

Corona Virus के चलते सऊदी अरब ने मक्का-मदीना की यात्रा पर लगाई रोक, निलंबित किए यात्रियों के एंट्री वीजा

Saudi Arabia bans Mecca pilgrimages: सऊदी अरब के विदेश मंत्रालय ने बयान जारी कर कहा कि हमने सभी देशों के एंट्री वीजा को निलंबित करने का फैसला लिया है। मंत्रालय ने कहा, 'कोरोना वायरस को रोकने के लिए सऊदी अरब भी दुनिया के साथ है।'

प्रतीकात्मक तस्वीर

Saudi Arabia bans Mecca pilgrimages: मुस्लिमों के लिए पवित्र स्थल मक्का और मदीना की यात्रा पर सऊदी अरब ने रोक लगा दी है। सालाना हज यात्रा से पहले सऊदी अरब ने यह अहम फैसला लिया है। अब तक मध्य पूर्व के देशों में कोरोना के संक्रमण के 220 मामले सामने आ चुके हैं। मक्का के अलावा अरब ने मदीना में स्थित पैगंबर मोहम्मद की मस्जिद की यात्रा पर भी रोक लगा दी है। तेल के मामले में समृद्ध सऊदी अरब के इस फैसले से पता चलता है कि वह कोरोना वायरस के संक्रमण को लेकर कितना संजीदा है।

सऊदी अरब के विदेश मंत्रालय ने बयान जारी कर कहा कि हमने सभी देशों के एंट्री वीजा को निलंबित करने का फैसला लिया है। मंत्रालय ने कहा, ‘कोरोना वायरस को रोकने के लिए सऊदी अरब भी दुनिया के साथ है। हमने अपने देश के नागरिकों को भी हिदायत दी है कि कोरोना वायरस से प्रभावित देशों की यात्रा करने से बचें।’ हम दुआ करते हैं कि खुदा पूरी मानवता को इस वायरस से बचाए।

मध्य पूर्व के देशों में कोरोना से सबसे ज्यादा ईरान प्रभावित है। यहां तक कि ईरान के उप-स्वास्थ्य मंत्री इराज हरीरकी भी इससे प्रभावित हैं और उन्हें इलाज के लिए अलग रखा गया है। ईरान में कोरोना संक्रमण के अहब तक 139 मामले सामने आए हैं, जिनमें से 19 लोगों की मौत हो चुकी है। इसके अलावा बहरीन में 33 केस सामने आए हैं।

गौरतलब है कि सऊदी अरब में स्थित मक्का और मदीना में उमरा करने के लिए हर महीने हजारों लोग पहुंचते हैं। बता दें कि चीन में भले ही कोरोना वायरस के संक्रमण के नए मामले आने की रफ्तार धीमी पड़ गई है, लेकिन मध्य पूर्व के देशों में लगातार नए मामले सामने आ रहे हैं।

Next Stories
1 Corona Virus updates in Hindi: चीन में कोरोना वायरस के पीड़ितों को जानकारी देने पर इनाम का ऐलान, पुष्टि होने पर मिलेंगे 10,000 युआन
2 लाखों लोगों को मुफ्त 92000 रुपये कैश, इस देश की सरकार के फैसले से नागरिकों की चांदी!
3 Corona Virus updates: कोरोना के खतरे को बताया था कम, खुद ही शिकार हुए ईरान के मंत्री, इलाज के लिए रखा गया अलग
ये पढ़ा क्या?
X