ताज़ा खबर
 

’13 की उम्र से सैकड़ों बार यौन शोषण’, ओलिंपिक गोल्ड मेडलिस्ट ने बयां किया दर्द

लैरी नसार पर यौन उत्पीड़न करने के आरोप लगाने के बाद मकैला मारोने ने अपने पहले इंटरव्यू में बातचीत के दौरान कहा कि 13 साल की उम्र में मेडिकल ट्रीटमेंट के बहाने उसके साथ यौन शोषण किया था और उसके बाद से यह 'ट्रीटमेंट' उसके साथ सैंकड़ों बार हुआ।

larry nassarमकैला मेरोने का कहना है कि लैरी नसार ने उसका सैंकड़ों बार यौन शोषण किया। (AP photo)

अमेरिका की पूर्व ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट जिमनास्ट मकैला मारोने ने खुलासा करते हुए कहा है कि यूएसए जिमनास्टिक टीम के डॉक्टर लैरी नसार ने सैंकड़ों बार उसका यौन शोषण किया। मकैला के अनुसार, आरोपी डॉक्टर लैरी नसार तब से उनका शोषण कर रहा है, जब वह सिर्फ 13 साल की थी। 22 वर्षीय जिमनास्ट मकैला उन 200 महिलाओं में शामिल हैं, जिन्होंने लैरी नसार पर यौन उत्पीड़न करने का आरोप लगाया है। 54 वर्षीय आरोपी डॉक्टर लैरी नसार फिलहाल जेल में है।

लैरी नसार पर यौन उत्पीड़न करने के आरोप लगाने के बाद मकैला मारोने ने अपने पहले इंटरव्यू में बातचीत के दौरान कहा कि 13 साल की उम्र में मेडिकल ट्रीटमेंट के बहाने उसके साथ यौन शोषण किया था और उसके बाद से यह ‘ट्रीटमेंट’ उसके साथ सैंकड़ों बार हुआ। मकैला ने बताया कि आरोपी लैरी ने उससे कहा था कि इस बात को कोई नहीं समझेगा और ओलंपिक गोल्ड मेडल जीतने के लिए तुम यह बलिदान कर रही हो। तुम लोगों को इस बारे में नहीं बता सकती। बता दें कि मकैला मारोने ने साल 2012 के ओलंपिक खेलों में टीम स्पर्धा का गोल्ड मेडल और एक सिल्वर मेडल जीता था। मकैला ने बताया कि जब वह 15 साल की थी, तब टीम के साथ जापान गई थी। तब नासर ने नींद की गोलियां खिलाकर उसका यौन शोषण किया था।

मकैला ने कहा कि खाने के बहाने लैरी ने उसका विश्वास जीता। मकैला ने बताया कि जब ट्रेनिंग के दौरान उसके कोच जिमनास्ट्स की डाइट पर सख्त निगाह रखते थे, तब लैरी उसे चोरी छिपे खाना खिलाता था। मकैला साल 2016 में जिमनास्टिक से सन्यास ले चुकी हैं। उल्लेखनीय है कि बीते साल अक्टूबर माह में ट्विटर पर #मीटू चला था, जिसमें दुनियाभर की महिलाओं ने अपने साथ हुए यौन शोषण की घटनाओं का उल्लेख किया था। इसी मीटू कैंपेन के दौरान लैरी नासर द्वारा जिमनास्ट्स के साथ हुए यौन शोषण का पता चला। धीरे-धीरे करीब 200 जिमनास्ट्स ने स्वीकार किया कि लैरी नासर ने उनके साथ यौन दुर्व्यवहार किया। फिलहाल आरोपी लैरी नासर जेल में 175 साल की सजा काट रहा है। मिशिगन में असिस्टेंट अटॉर्नी जनरल ने लैरी के मामले की सुनवाई करते हुए उसे ‘इतिहास का सबसे बड़ा चाइल्ड मोलेस्टर’ बताया था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 अमेरिका में उमर अब्दुल्ला का विरोध, कश्मीरी प्रदर्शनकारियों ने कहा ‘वॉर क्रिमिनल’, नहीं देने दिया भाषण
2 राष्‍ट्रपति ने चेताया- यहां बाहरी लोगों ने ओरल सेक्‍स को बढ़ावा दिया है, पर ध्‍यान रहे मुंह खाने के लिए है
3 मुस्लिम धर्मगुरु का फतवा- फेसबुक पर फर्जी ‘लाइक’ करवाना इस्लाम में हराम
ये पढ़ा क्या?
X