ताज़ा खबर
 

मैकडोनाल्ड का ट्विटर अकाउंट हुआ हैक, डोनाल्ड ट्रंप को लिखा- आप एक घटिया राष्ट्रपति हैं, आपके हाथ छोटे हैं

मैकडोनाल्ड ने ट्रंप की आलोचना किए जाने को लेकर माफी मांगी है

McDonald, Twitter account, hacked, President Donald Trumpयह ट्वीट कंपनी के कार्पोरेट ट्विटर अकाउंट से किया गया था, जिसके 1 लाख 51 हजार फॉलोअर्स हैं।

मशहूर फास्ट फूड चेन मैकडोनाल्ड का गुरुवार को ट्विटर अकाउंट हैक हो गया और इसपर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ कई आपत्तिजनक ट्वीट किए गए। ट्विटर अकाउंट से की गई पोस्ट में कहा गया था, ‘‘आप एक घटिया राष्ट्रपति हैं और आपके छोटे हाथ हैं। हम बराक ओबामा को वापस चाहते हैं।’ हालांकि ट्वीट को कुछ ही देर बाद हटा दिया गया था लेकिन इससे पहले ही इस पोस्ट को कई बार रीट्वीट किया जा चुका था और यह राजनीतिक एवं मीडिया जगत की नजरों में आ गई थी।

यह ट्वीट कंपनी के कार्पोरेट ट्विटर अकाउंट से किया गया था, जिसके 1 लाख 51 हजार फॉलोअर्स हैं। इस ट्वीट को सुबह 6 बजे किया गया था और कुछ समय बाद ही हटा लिया गया। मैकडोनाल्ड का एक अन्य ग्राहक अकाउंट भी है, जिसपर 30 लाख से ज्यादा फॉलोअर्स हैं। हालांकि मैकडोनाल्ड ने इस चूक के लिए माफी मांग ली है। मैकडोनाल्ड ने अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की आलोचना करने वाले ट्वीट को लेकर माफी मांगी है और कहा है कि उसका ट्विटर अकाउंट हैक कर लिया गया था। मैकडोनाल्ड की प्रवक्ता टेरी हिकी ने एक बयान में कहा, ‘‘हमारी जांच के आधार पर हमें पता चला है कि हमारा ट्विटर अकाउंट किसी बाह्य स्रोत ने हैक कर लिया था।’

McDonald Twitter account hacked मैकडोनाल्ड के ट्वीट का स्क्रीनशॉट

उन्होंने कहा, “हमने इसे सुरक्षित करने के लिए तत्काल कार्रवाई की। हम हमारे कॉरपोरेट मैकडोनाल्ड अकाउंट से भेजे गए ट्वीट के लिए माफी मांगते हैं।” मैकडोनाल्ड की इस हैकिंग से एक दिन पहले ही मशहूर सिंगर जस्टिन बीबर और फोर्ब्ल समेत सैकड़ों ट्विटर अकाउंट हैक किए गए थे। मैकडोनाल्ड के ट्वीट ने बड़ी संख्या में लोगों का ध्यान आकर्षित किया और कई लोगों ने It’s McWar और They’re not lovin’ it के साथ इसे रिट्वीट भी किया। इसके साथ ही ट्विटर पर #BoycottMcDonalds भी ट्रेंड किया। हालांकि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इसपर कोई भी प्रतिक्रिया नहीं दी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 पाकिस्तान में लापता हुए दिल्ली के निजामुद्दीन दरगाह के मुख्य मौलवी, उनके भतीजे का भी पता नहीं
2 पाकिस्‍तान जाकर लापता हो गए दिल्‍ली की हजरत निजामुद्दीन दरगाह के दो बड़े सूफी मौलवी
3 अपने पहले बजट में ट्रंप ने पाकिस्‍तान को दिया जोरदार झटका, विदेशी सहायता में 28 फीसदी की कटौती का प्रस्‍ताव