ताज़ा खबर
 

बांग्लादेश: ढाका के बाजार में लगी भीषण आग, शॉपिंग मॉल का एक बड़ा हिस्सा ढहा

मॉल के एक दुकानदार ने बताया कि इसमें 250 दुकानें हैं।

Author ढाका | January 3, 2017 6:20 PM
बांग्लादेश की राजधानी ढाका।

बांग्लादेश में मंगलवार (3 जनवरी) को सुबह दो मंजिला इमारत में भीषण आग भड़क उठी जिससे इससे राजधानी के प्रमुख बाजार का एक हिस्सा बर्बाद हो गया। ढाका के गुलशन-1 क्षेत्र के डीसीसी मार्केट में मंगलवार को आग भड़क उठी। आग की लपटों के कारण शॉपिंग मॉल का एक बड़ा हिस्सा ढह गया। बीडीन्यूज की खबर के मुताबिक आग पर काबू पाने के लिए 22 दमकल गाड़ियां घटनास्थल पर मौजूद थीं। अभी तक इस हादसे में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। कुछ दुकानदारों का मानना है कि किसी ने जान-बूझकर आग लगायी है, लेकिन उत्तरी ढाका के मेयर अनीसुल हक ने कहा कि बिजली में गड़बड़ी हो सकती है।

गुलशन पुलिस उपायुक्त ने कहा कि अभी यह कहा नहीं जा सकता है कि यह आग कैसे लगी। दमकल ने कहा कि आग मॉल के पूर्वी हिस्से से शुरू हुई थी और बाद में फैल गई। मॉल के एक दुकानदार ने बताया कि इसमें 250 दुकानें हैं। भूतल पर कुछ भोजनालयों के अलावा ज्यादातर लकड़ी के समान वाली दुकानें हैं। भूतल के पूर्वी हिस्से का भोजनालय बाजार वाला भाग जल चुका है। आग बुझाने के क्रम में कुछ दमकलकर्मी भी इस हादसे में घायल हो गए जिससे कुछ मिनटों के लिए अभियान को बंद किया गया। बाद में दुकानदारों और दमकलकर्मियों ने किचन बाजार के पीछे रखी हुई गैस सिलिंडरों को हटाया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App