ताज़ा खबर
 

तुर्की के राष्ट्रपति के समर्थन में हजारों लोग सड़कों पर उतरे

अपने 13 साल के शासन में खूनी चुनौती का सामना करने वाले तुर्की के राष्ट्रपति एर्दोगन ने आठ करोड़ लोगों की संख्या वाले देश में अशांति के बाद विजेता के रूप में इस्तांबुल में झंडा लहराते हुए समर्थकों को संबोधित किया।
Author अंकारा | July 17, 2016 14:45 pm
तुर्की सरकार के समर्थन में केंद्रीय इस्तांबुल के तक्सीम स्क्वॉयर पर सड़कों पर उतरे लोग। (AP Photo/Bram Janssen/File)

सैन्य तख्तापलट के प्रयास को नाकाम करने और इस घटना में कम से कम 265 लोगों के मारे जाने के दावे के बीच तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तैयप एर्दोगन के समर्थन में हजारों लोग सड़कों पर उतर आए। अपने 13 साल के शासन में खूनी चुनौती का सामना करने वाले एर्दोगन ने आठ करोड़ लोगों की संख्या वाले देश में शुक्रवार (15 जुलाई) को अशांति के बाद विजेता के रूप में इस्तांबुल में झंडा लहराते हुए समर्थकों को संबोधित किया।

अधिकारियों ने आरोप लगाया कि एर्दोगन के चिर-प्रतिद्वंद्वी मौलवी फेतुल्ला गुलेन ने इसकी साजिश रची जो अमेरिका में रहता है। तख्तापलट के असफल रहने के बाद सैनिकों के इर्द-गिर्द अनेक लोगों के खड़े रहने की तस्वीरें कल सुबह टेलीविजन पर नजर आयीं। इनमें से कुछ सैनिक अपने हाथ ऊपर किए हुए थे जबकि कुछ अन्य को सड़कों पर बैठने के विवश कर दिया गया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.