ताज़ा खबर
 

गिरफ्तार तो कर लेंगे पर रखेंगे कहां? मरियम शरीफ को लेकर टेंशन में पाकिस्तानी अफसर

इस्लामाबाद के नजदीक रावलपिंडी में NAB का एक पुलिस स्टेशन भी है। लेकिन इस पुलिस स्टेशन में महिलाओं को रखने की जगह नहीं है और ना ही यहां कोई महिला अधिकारी है।

मरियम नवाज की गिरफ्तारी को लेकर NAB की बढ़ी परेशानी। (image source-Reuters/faisal mahmood)

पाकिस्तान लौट रहे पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम नवाज के शुक्रवार शाम तक लाहौर पहुंचने की उम्मीद है। जिसके बाद दोनों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। हालांकि इस हाई प्रोफइल मामले में एक नया पेंच फंस सकता है, जिसे लेकर पाकिस्तान की एंटी करप्शन यूनिट NAB का सिरदर्द बढ़ाया हुआ है। पाकिस्तानी के द न्यूज इंटरनेशनल की खबरों की मानें तो मरियम नवाज देश की पहली महिला होंगी, जिन्हें पाकिस्तान की एंटी-करप्शन यूनिट द्वारा सजा का ऐलान किया गया है। ऐसे में मरियम नवाज को कस्टडी में लेने के बाद उन्हें हिरासत में कहां रखा जाएगा, इस पर अभी तक संशय बना हुआ है।

बता दें कि पाकिस्तान की एंटी करप्शन यूनिट, नेशनल अकाउंटीबिलिटी ब्यूरो (NAB) का पाकिस्तान के इस्लामाबाद में हेडक्वार्टर है। इस्लामाबाद के नजदीक रावलपिंडी में नैब का एक पुलिस स्टेशन भी है। लेकिन इस पुलिस स्टेशन में महिलाओं को रखने की जगह नहीं है और ना ही यहां कोई महिला अधिकारी है। पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार, नैब ने पाकिस्तान के पंजाब प्रांत से 10 महिला पुलिसकर्मियों को बुलाया है, लेकिन इसके बावजूद माना जा रहा है कि मरियम नवाज को नैब के इस पुलिस स्टेशन में रखने के चांस बेहद कम हैं, यहां उनके पिता नवाज शरीफ को रखा जाएगा।

नवाज शरीफ शुक्रवार शाम 6.15 बजे लाहौर एयरपोर्ट पर उतर सकते हैं, जिसके तुरंत बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा। बता दें कि नवाज शरीफ को भ्रष्टाचार के मामले में 10 साल और मरियम नवाज को 7 साल की सजा का ऐलान किया गया है। शुक्रवार शाम को दोनों को हिरासत में लेने के बाद शनिवार को नवाज शरीफ और मरियम नवाज को उस जज के सामने पेश किया जाएगा, जिसने उनकी सजा का फैसला दिया था। खबर के अनुसार, लाहौर पहुंचने के बाद नवाज शरीफ और मरियम नवाज को हेलीकॉप्टर द्वारा इस्लामाबाद ले जाया जाएगा, जहां से दोनों को NAB की रावलपिंडी स्थित जेल में रखा जाएगा। मरियम नवाज को इस्लामाबाद या रावलपिंडी की किसी महिला जेल में रखा जा सकता है। बता दें कि हाई प्रोफाइल गिरफ्तारी को देखते हुए लाहौर में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं और करीब 10000 पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App