ताज़ा खबर
 

ओबामा को मेहमान बताने वाले पाक दूत के बयान को अमेरिका ने बताया ‘हास्यास्पद’

कश्मीर मुद्दे पर चर्चा के दौरान अमेरिका सरकार से अपनी अपेक्षा के बारे में पूछे गए एक सवाल के जवाब में सैयद ने कहा था, ‘ओबामा अब अगले कुछ महीनों के लिए मेहमान हैं’।
Author वॉशिंगटन | October 14, 2016 12:11 pm
अमेरिकी विदेश विभाग के उप प्रवक्ता मार्क टोनर। (एपी फाइल फोटो)

अमेरिका ने एक पाकिस्तानी दूत के इस बयान को ‘हास्यास्पद’ बताया है निवर्तमान अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा अब व्हाइट हाउस में कुछ दिन के मेहमान रह गए हैं। अमेरिकी विदेश विभाग के उप प्रवक्ता मार्क टोनर से गुरुवार (13 अक्टूबर) को जब कश्मीर मामलों के पाकिस्तानी प्रधानमंत्री के विशेष दूत मुशाहिद हुसैन सैयद के ओबामा संबंधी बयान के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, ‘यह एक हास्यास्पद बयान है’।

एक अमेरिकी थिंक टैंक अटलांटिक काउंसिल में कश्मीर मुद्दे पर एक पैनल चर्चा के दौरान अमेरिका सरकार से अपनी अपेक्षा के बारे में पूछे गए एक सवाल के जवाब में सैयद ने कहा था, ‘ओबामा अब अगले कुछ महीनों के लिए मेहमान हैं’। उन्होंने कहा, ‘पाकिस्तान अमेरिका से क्या चाहेगा – और मैं अगले प्रशासन की बात कर रहा हूं क्योंकि ओबामा अब अगले कुछ माह के मेहमान रह गए हैं। 20 जनवरी 2017 को एक जब नया प्रशासन आयेगा तब उन्हें इस विषय को व्यापक परिप्रेक्ष्य में देखना होगा और वे शांति और सुरक्षा के मुद्दों को अलग-अलग नहीं देख सकते क्योंकि ऐसा संभव नहीं है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.