ओलंपिक गेम्सः तलवारबाजी में हारीं, पर प्यार में पाई जीत! “मुझसे शादी करोगी?”, लिखी तख्ती लिए कोच ने यूं किया प्रपोज, VIDEO वायरल

मारिया ने कहा “कोच के प्रस्ताव को देखकर मैं सब कुछ भूल गई। मैं उसे पसंद करती थी: हे भगवान। हम बहुत खुश हैं। हम बहुत अच्छे साथी हैं। बेशक, हमारे बीच झगड़े हैं, लेकिन हम एक-दूसरे के समय का आनंद ले रहे हैं।”

Tokyo Olympic, Fencing
अर्जेंटीना की फ़ेंसर मारिया बेलेन पेरेज़ मौरिस और उनके कोच गुइलेर्मो सॉसेडो। (Photograph: Sakura Murakami/Reuters- The Guardian)

अर्जेंटीना की फ़ेंसर मारिया बेलेन पेरेज़ मौरिस को भले ही टोक्यो ओलंपिक में सोमवार को महिला सेबर स्पर्धा में हार का सामना करना पड़ा हो, लेकिन वह प्यार में जीत गईं। उनके पास खुद को संभालने और हार के गम से बाहर निकलने के लिए यह बहुत बड़ी वजह थी। उनके कोच और कई वर्षों से उनके साथ डेटिंग कर रहे गुइलेर्मो सॉसेडो ने उन्हें अपनी हार के बाद इंटरव्यु देते वक्त ही प्रपोज किया। इसको वह मना नहीं कर सकीं।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक 36 वर्षीय फ़ेंसर मारिया बेलेन पेरेज मॉरिस एक इंटरव्यु में अपने नुकसान का विश्लेषण कर रही थी, तभी सॉसेडो उसके पास आए और एक तख्ती पर स्पेनी भाषा में ‘मुझसे शादी करोगी’ का प्रस्ताव लिखकर पीछे खड़े हो गए। इंटरव्यु लेने वाले ने मारिया से पीछे घूमने को कहा तो कोच की इस हरकत को देखकर वह चौंक गई और जोर से हंसने लगीं। मारिया फिर खुशी से चिल्लाईं और प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया।

गार्जियन अखबार ने मारिया के हवाले से कहा “कोच के प्रस्ताव को देखकर मैं सब कुछ भूल गई। मैं उसे पसंद करती थी: हे भगवान। हम बहुत खुश हैं। हम बहुत अच्छे साथी हैं। बेशक, हमारे बीच झगड़े हैं, लेकिन हम एक-दूसरे के समय का आनंद ले रहे हैं। हम एक-दूसरे से बहुत प्यार करते हैं, और हम अपना जीवन एक साथ बिताना चाहते हैं। हम ब्यूनस आयर्स में एक बड़े बारबेक्यू के साथ जश्न मनाने जा रहे हैं।”

प्रस्ताव के बारे में बात करते हुए, कोच सॉसेडो ने कहा, “मैं उससे प्यार करता हूं, और जब वह मैच हार गई तो वह बहुत दुखी हो गई, इसलिए शायद इस प्रस्ताव से उसकी मानसिकता बदल जाए। मैंने उस समय कागज पर लिखा था। अगर वह जीत गई होती, मैंने इस पल का इंतजार किया होता।”

दोनों की मुलाकात फेंसिंग के जरिए हुई थी। सौसेडो ने कोच बनने से पहले अर्जेंटीना का प्रतिनिधित्व तलवारबाजी में किया था। उन्होंने मौरिस को कोचिंग दी और उन्होंने अंततः डेटिंग शुरू कर दी।

उन दोनों के इस लाइव हरकत पर सोशल मीडिया पर कई लोगों ने कमेंट किए। जूलियन पॉपकॉर्न@linaresjulian_ नाम के एक यूजर ने लिखा, “ऐसा होता है कि उसके लिए किसी को आपसे प्यार करना पड़ता है और शादी के लिए पूछना पड़ता है।” रोचुक्स@ 0800rochux नाम के यूजर ने लिखा, “बात यह है कि मैंने 2010 में पहले ही ना कह दिया था!”

पढें अंतरराष्ट्रीय समाचार (International News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट