X

अमेर‍िका गए अकाली नेता पर खालिस्‍तान समर्थकों का हमला, नशे में धुत युवाओं ने परिजनों को भी नहीं बख्‍शा

मंजीत अपने भाई और भाभी के साथ अपनी कार के अंदर बैठे हुए थे, तभी खालिस्तान समर्थकों का एक ग्रुप उनकी तरफ दौड़ता हुआ आया। समर्थकों ने कार के दरवाजे खोलने की कोशिश की और कार की खिड़कियों को भी तोड़ने का प्रयास किया।

दिल्ली सिख गुरुद्वारा मैनेजमेंट कमेटी (डीएसजीएमसी) के अध्यक्ष और अकाली दल के नेता मंजीत सिंह जीके के ऊपर अमेरिका के न्यू यॉर्क में खालिस्तान समर्थकों ने हमला बोल दिया। खालिस्तान समर्थकों के एक ग्रुप ने मंजीत सिंह जीके के परिवार को भी नहीं बख्शा। मंजीत सिंह ने इस बात की जानकारी ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट करते हुए दी। उन्होंने बताया कि जब वह एक टीवी डिबेट में शामिल होने के बाद स्टूडियो से बाहर आ रहे थे, तब यह घटना घटी।

मंजीत सिंह ने ट्वीट कर बताया, ‘न्यू यॉर्क में कुछ लोगों के ग्रुप ने मेरे और मेरे रिश्तेदारों के ऊपर हमला बोल दिया। यह हमला मुझे मेरा काम करने से नहीं रोह सकता, मैं अपने समुदाय के लोगों के लिए काम करता रहूंगा और इस राह पर चलता रहूंगा। मैं हमेशा से लड़ता रहा हूं और अपनी आखिरी सांस तक लड़ता रहूंगा। इस तरह की बुज़दिलों वाली हरकतें मुझे डरा नहीं सकतीं।’

रिपोर्ट्स के मुताबिक मंजीत अपने भाई और भाभी के साथ अपनी कार के अंदर बैठे हुए थे, तभी खालिस्तान समर्थकों का एक ग्रुप उनकी तरफ दौड़ता हुआ आया। समर्थकों ने कार के दरवाजे खोलने की कोशिश की और कार की खिड़कियों को भी तोड़ने का प्रयास किया। स्थिति को खराब होता देख मंजीत और उनके भाई कार से बाहर आए और हमलावरों को शांत करने की कोशिश की।


मंजीत ने रिपब्लिक टीवी से इस घटना के संबंध में बात करते हुए कहा, ‘मैं डिबेट में शामिल होने के बाद टीवी चैनल से बाहर आया था। नशे में धुत्त लोगों ने मेरे और मेरे परिवार के ऊपर हमला कर दिया। वह भारत की हर आवाज को कुचलना चाहते थे। वो लोग आईएसआई से थे। हम हमारे लोगों के लिए, उनके साथ न्या के लिए लड़ते हैं, हम 1984 के न्याय के लिए लड़ते हैं, कोई शक नहीं है कि वो लोग आईएसआई से थे।’ मंजीत ने आगे कहा, ‘यूएस पुलिस ने हमें आश्वासन दिया है कि उन लोगों को जल्दी पकड़ा जाएगा। मैंने केस दर्ज करा दिया है। हमें उनसे डर नहीं लगता। वो लोग बदमाश हैं और हम लोग उनसे लड़ेंगे।’

  • Tags: Akali Dal,