ताज़ा खबर
 

मैनचेस्टर ब्लास्ट: आईएस ने ली हमले की जिम्मेदारी, अबतक 22 की मौत, 59 जख्मी

ब्रिटेन के मैनचेस्टर में हुए ब्लास्ट की जिम्मेदारी आतंकी संगठन आईएस (इस्लामिक स्टेट) ने ली है।

मैनचेस्टर ब्लास्ट: इस हमले में अबतक 22 लोगों की मौत हो चुकी है।

ब्रिटेन के मैनचेस्टर में हुए ब्लास्ट की जिम्मेदारी आतंकी संगठन आईएस (इस्लामिक स्टेट) ने ली है। यह जानकारी न्यूज एजेंसी AFP ने दी है। सोमवार (22 मई) की रात को मैनचेस्टर में हुए विस्फोट में 22 लोगों की मौत हो गई और करीब 50 अन्य लोग घायल हो गए थे। हमले के वक्त मैनचेस्टर एरीना में अमेरिकी पॉप गायिका अरियाना ग्रैंडे का कार्यक्रम हो रहा था। हमले पर उन्होंने भी दुख जताया था। 23 वर्षीय गायिका अरियाना ग्रैंडे ने घटना के बाद ट्वीट किया, “टूट गई हूं। दिल की गहराइयों से बहुत बहुत माफी मांगती हूं। मेरे पास शब्द नहीं है।”

हमले में आईएस का नाम आने से पहले ही उसके समर्थक इंटरनेट पर खुशियां मनाने लगे थे। हमले के बाद आईएस के समर्थकों ने खुशी जाहिर की और आपस में बधाई संदेश भेजे थे। समाचार एजेंसी रॉयटर्स की रिपोर्ट के अनुसार इस्लामिक स्टेट से जुड़े ट्वीटर अकाउंट से धमाके से जुड़े हैशटैग का इस्तेमाल करके बधाई संदेश भेजे गए और दूसरी जगहों पर ऐसे ही हमलों के लिए हौसला अफजाई की गई थी।

भारतीय राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी और भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी मैनचेस्टर धमाके पर शोक व्यक्त करते हुए पीड़ितों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। राष्ट्रपति मुखर्जी ने कहा कि भारत दुख की इस घडी में ब्रिटेन के साथ है।

देखिए संबंधित वीडियो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App