ताज़ा खबर
 

ब्रिटेन के मैनचेस्टर एरिना में विस्फोट, 22 की मौत, 59 घायल, आतंकी हमले की आशंका

ब्रिटेन के मैनचेस्टर शहर में अमेरिकी स्टार एरियाना ग्रांड के पॉप कॉन्सर्ट के दौरान हुए विस्फोट में 19 लोगों की मौत हो गई और करीब 50 अन्य लोग घायल हो गए।

Author वाशिंगटन | May 23, 2017 2:51 PM
ग्रेटर मैनचेस्टर पुलिस ने एक बयान में कहा, ‘‘मैनचेस्टर एरिना में विस्फोट की खबरों के बाद पुलिस को बुलाया गया था। अभी तक 19 लोगों के मारे जाने और अन्य 50 लोगों के घायल होने की पुष्टि की जा चुकी है।

ब्रिटेन के मैनचेस्टर शहर में अमेरिकी स्टार एरियाना ग्रांड के पॉप कॉन्सर्ट के दौरान हुए विस्फोट में 22 लोगों की मौत हो गई और करीब 50 अन्य लोग घायल हो गए। इसे एक ‘आतंकी घटना’ की तरह देखा जा रहा है। ग्रेटर मैनचेस्टर पुलिस ने एक बयान में कहा, ‘‘मैनचेस्टर एरिना में विस्फोट की खबरों के बाद पुलिस को बुलाया गया था। अभी तक 19 लोगों के मारे जाने और अन्य 50 लोगों के घायल होने की पुष्टि की जा चुकी है। उन्होंने कहा, ‘‘अभी इसे एक आतंकी घटना की तरह देखा जा रहा है जब तक पुलिस को घटना के सही कारणों का पता नहीं चल जाता। प्रत्यक्षदर्शियों ने घटना स्थल के अंदर से तेज ‘धमाके’ की आवाज सुनने की बात कही है, जहां अमेरिकी पॉप स्टार एरियाना ग्रांड का कॉन्सर्ट चल रहा था। वीडियो फुटेज में आपात सेवा कर्मी खून में लथपथ पीड़तों की मदद करते नजर आ रहे हैं।

HOT DEALS
  • Apple iPhone 6 32 GB Space Grey
    ₹ 25799 MRP ₹ 30700 -16%
    ₹3750 Cashback
  • Samsung Galaxy J6 2018 32GB Black
    ₹ 12990 MRP ₹ 14990 -13%
    ₹0 Cashback

एरियाना के प्रवक्ता ने बताया कि वह सुरक्षित हैं। प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा, एक धमाके की आवाज सुनाई दी और एरिना के दूसरी ओर से जहां से वह आवाज आई थी, वहां से सभी लोग हमारी ओर भागकर आने लगे। विस्फोट कथित तौर पर कॉन्सर्ट के अंत में स्थल के बाक्स आॅफिस इलाके में हुआ। एक अन्य चश्मदीद ने कहा, ‘‘कुछ लोग चिल्ला रहे थे उन्होंने खून देखा था लेकिन कुछ अन्य लोगों का कहना है कि यह गुब्बारे के फटने या स्पीकर के फटने की आवाज जैसा था। ब्रिटेन नेटवर्क रेल ने कहा कि मैनचेस्टर विक्टोरिया स्टेशन पर रेल लाइन को जाम कर दिया गया था, जो कॉन्सर्ट स्थल के पास है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ब्रिटेन के मैनचेस्टर में हुए विस्फोट की आज निंदा की है। इस विस्फोट में कम से कम 19 लोग मारे गए हैं और लगभग 50 लोग घायल हो गए हैं। मोदी ने ट्वीट किया, मैनचेस्टर में हुए हमले से दुखी हूं। हम इसकी कड़ी निंदा करते हैं। हमारी संवेदनाएं मृतकों के परिवारों के साथ हैं। हमारी प्रार्थनाएं घायलों के साथ हैं। मैनचेस्टर शहर में बीती रात अमेरिकी स्टार एरियाना ग्रांड के पॉप कॉन्सर्ट में हुए विस्फोट को एक आतंकी घटना माना जा रहा है।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App