ताज़ा खबर
 

मैनचेस्टर धमाका: मरने वालों की संख्या हुई 22, पॉप सिंगर अरियाना ग्रैंडे ने कहा- टूट गई हूं, दिल से मांगती हूं बहुत बहुत माफी…

ब्रिटिश पुलिस मान रही है कि ये किसी आत्मघाती हमलावर का काम है और वो धमाके में मारा गया है।

अमेरिकी गायिका अरियाना ग्रैंडे के कार्यक्रम में ही धमाका हुआ। अरियाना ने ट्वीट करके शोक व्यक्त किया है। (तस्वीर- रॉयटर्स)

ब्रिटेन के मैनचेस्टर एरीना में अमेरिकी पॉप गायिका अरियाना ग्रैंडे के कार्यक्रम में भारतीय समय के अनुसार मंगलवार (23 मई) रात करीब ढाई बजे हुए धमाके में मरने वालों की संख्या 22 और घायलों की संख्या 59 हो गई है। ब्रिटिश पुलिस इसे आत्मघाती आतंकवादी हमला मान रही है। हालांकि किसी आतंकवादी संगठन ने अब तक इसकी जिम्मेदारी नहीं ली है। दुनिया के कई राष्ट्रप्रमुखों और चर्चित शख्सियतों ने घटना पर शोक जताते हुए श्रद्धांजलि दी है। 23 वर्षीय गायिका अरियाना ग्रैंडे ने घटना के बाद ट्वीट किया, “टूट गई हूं। दिल की गहराइयों से बहुत बहुत माफी मांगती हूं। मेरे पास शब्द नहीं है।”

ब्रिटिश पुलिस मान रही है कि ये किसी आत्मघाती हमलावर का काम है और वो धमाके में मारा गया है। हालांकि पुलिस अभी इस बात की पड़ताल कर रही है कि घटना में एक से अधिक हमलावर तो नहीं शामिल थे। मैनचेस्टर पुलिस ने हाई अलर्ट घोषित कर दिया है। ब्रिटिश पीएम थेरेसा मे थोड़ी देर में प्रधानमंत्री कार्यालय में आपातकालीन कोबरा बैठक में हिस्सा लेंगी। पॉस कंसर्ट में शामिल होने वाले ज्यादातर युवा थे। माना जा रहा है कि मरने वालों में युवाओं की बड़ी संख्या होगी।

धमाके के बाद सोशल मीडिया पर कई लोग अपने परिजनों की तस्वीरें शेयर करके उनकी स्थिति के बारे में पूछताछ कर रहे हैं और लोगों से उन्हें खोजने के लिए मदद मांग रहे है। ब्रिटिश पुलिस ने स्थानीय लोगों से मंगलवार (23 मई) बस, ट्रेन या किसी भी सार्वजनिक यातायात से से सफर करने में सावधानी बरतने को कहा है। अमेरिकी प्रशासन ने भी संवेदनशील जगहों पर सुरक्षा बढ़ा दी है।

अमेरिकी प्रशासन ने अपने नागरिकों को सुरक्षा की दृष्टि से पाकिस्तान न जाने की सलाह दी है। भारतीय राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी और भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी मैनचेस्टर धमाके पर शोक व्यक्त करते हुए पीड़ितों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। राष्ट्रपति मुखर्जी ने कहा कि भारत दुख की इस घडी में ब्रिटेन के साथ है।

देखें मैनचेस्टर धमाके से जुड़ा वीडियो 1- 

देखें मैनचेस्टर धमाके से जुड़ा वीडियो 2-

देखें मैनचेस्टर धमाके से जुड़ा वीडियो 3-

देखें मैनचेस्टर धमाके से जुड़ा वीडियो 4-

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App