ताज़ा खबर
 

मैनचेस्टर धमाके से जुड़े वीडियो आए सामने, जान बचाने के लिए बेतहाशा भागे लोग, धमाके में 22 मरे, 59 घायल

Manchester Arena Blast: उत्तरी इंग्लैंड के मैनचेस्टर में हुए इस धमाके को पुलिस आतंकवादी हमला मान रही है।

23 मई को उत्तरी इंग्लैंड के मैनचेस्टर में एक संगीत कार्यक्रम के दौरान हुए विस्फोट के बाद मुआयना करती पुलिस। (REUTERS/Andrew Yates

ब्रिटेन के मैनचेस्टर एरीना में एक संगीत कार्यक्रम के दौरान हुए धमाके में कम से कम 22 लोग मारे गए हैं और 59 घायल हुए हैं। उत्तरी इंग्लैंड के मैनचेस्टर में हुए इस धमाके को पुलिस आतंकवादी हमला मान रही है। पुलिस को संदेह है कि धमाका आत्मघाती हमलावर ने किया। धमाका 23 वर्षीय अमेरिकी पॉप सिंगर एरियाना ग्रांडे के कार्यक्रम में हुआ। घटना के बाद सामने आए वीडियो में दिख रहा है कि जनता में धमाके के बाद अफरा-तफरी मच गई और लोग जान बचाने के लिए बेतहाशा भागने लगे। संगीत कार्यक्रम में शामिल होने वाले ज्यादातर नौजवान थे।

मैनचेस्टर पुलिस की तरफ से जारी बयान  में कहा गया है कि जब तक कोई और सबूत नहीं मिलता वो इसे “आतंकवादी हमला” मान कर चल रहे हैं। मैनचेस्टर एरीना के प्रबंधकों की तरफ जारी बयान में कहा गया है कि धमाका प्रवेश द्वार के निकट हुआ। इसे 2005 में लंदन में हुए आतंकी हमले के बाद पिछले 12 साल में ब्रिटेन में हुआ सबसे बड़ा हमला माना जा रहा है। लंदन हमले में 50 लोग मारे गए थे।

भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडू और जर्मन चांसलर एंगेला मर्केल समेत दुनिया के कई प्रमुख नेताओं ने हमले की निंदा की है। पीएम मोदी ने ट्वीट किया, “मैनचेस्टर हमले से आहत हूं। हम इसकी कड़े शब्दों में निंदा करते हैं। मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना और घायलों के लिए प्रार्थना।”

देखें मैनचेस्टर धमाके से जुड़ा वीडियो 1- 

देखें मैनचेस्टर धमाके से जुड़ा वीडियो 2-

देखें मैनचेस्टर धमाके से जुड़ा वीडियो 3-

देखें मैनचेस्टर धमाके से जुड़ा वीडियो 4-

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App