ताज़ा खबर
 

बैग में 20 जिंदा सांप लेकर क‍िया व‍िमान में सफर, पहुंच गया दूसरे देश

इस शख्स को रूस के Sheremetyevo International Airport पर पकड़ा गया। इसने सांपों को हैंडबैग में अच्छे से पैक कर रखा गया था। इस शख्स के पास सांपों से संबंधित कोई कागजात नहीं थे।

Author September 14, 2018 5:21 PM
तस्वीर का इस्तेमाल सिर्फ प्रतीक के तौर पर किया गया है।

रूस एयरपोर्ट पर एक शख्स 20 जिंदा सांपों के साथ पकड़ा गया है। रूस के Sheremetyevo International Airport पर जांच के दौरान जब जांच कर्मियों ने इस शख्स के हैंडबैग में रखे सांपों को देखा तो उनके होश उड़ गएं। जांच कर्मियों ने इस यात्री का नाम तथा वो मूल रुप से कहां का रहने वाला है इस बात का अब तक खुसाला नहीं किया है। हैरानी की बात यह भी है कि यह शख्स अपने हैंडबैग में 20 जिंदा सांपों को लेकर जर्मनी से विमान में बैठकर रूस तक पहुंच गया। न्यूजवीक के मुताबिक जर्मनी के Dusseldorf Airport पर यह शख्स सांपों को लेकर आसानी से सुरक्षा घेरा पार कर गया। हवाईअड्डे पर किसी की भी नजर इसके पास पड़े सांपों पर नहीं पड़ी।

मॉस्को में उतरने के बाद यहां एयरपोर्ट पर तैनात Environmental Protection Agency के अधिकारियों को शक हुआ कि उसके बैग में सांप हैं। जानकारी के मुताबिक इस शख्स ने अधिकारियों को पूछताछ के दौरान बतलाया कि उसके पास जो सांप हैं वो जहरीले नहीं हैं। अधिकारियों का कहना है कि हो सकता है कि उसके पास जर्मनी से इन सांपों को विमान में लेकर आने का परमिशन हो और इसी वजह से जर्मनी में अधिकारियों ने उसपर ध्यान नहीं दिया। हालांकि उसके पास इन सांपों को रूस में लाने का परमिशन नहीं था।

इस शख्स को रूस के Sheremetyevo International Airport पर पकड़ा गया। इसने सांपों को हैंडबैग में अच्छे से पैक कर रखा गया था। इस शख्स के पास सांपों से संबंधित कोई कागजात नहीं थे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह सांप जहरीले नहीं थे। फिलहाल इन सांपों के बारे में वन्य जीव अधिकारी पता लगाने में जुटे हैं। वहीं एयरपोर्ट अथॉरिटी इस शख्स से गहन पूछताछ कर रही है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 बेटी के यौन शोषण के आरोप में मिली 50 साल की सजा, एक कुत्ते की वजह से सजा से बच गया शख्स
2 योग स्कूल के अंदर यौन शोषण का अड्डा! थाईलैंड में विवादों में घिरे योग गुरु विवेकानंद सरस्वती
3 अमेरिका में ताबड़तोड़ धमाके, प्रशासन ने इलाका खाली कराया