ताज़ा खबर
 

युवक ने शेयर की टैक्सी तो, कार में पहले से मौजूद तीन लड़कियों ने लड़के के साथ किया गैंगरेप

तीनों लड़कियों ने उसे एनर्जी ड्रिंक पीने को मजबूर किया और उसके साथ बारी बारी से रेप किया। पीडित युवक का कहना है कि उसके साथ ये घृणित हरकत तीन दिनों तक किया गया।

तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीक के तौर पर किया गया है।

बलात्कार जघन्यतम अपराधों में से एक है। रेप की वजह से पीडित पर गहरा दिमागी असर पड़त है। इस घटना से महिला के साथ साथ पुरूष भी उतने ही गंभीर तरीके से प्रभावित होते हैं। ऐसी ही एक घटना में दक्षिण अफ्रीका के प्रीटोरिया में एक शख्स ने पुलिस से शिकायत की है कि तीन लड़कियों ने उसके साथ गैंगरेप किया है। दक्षिण अफ्रीका की पुलिस के मुताबिक दक्षिण अफ्रीका के प्रीटोरिया में एक शख्स ने एक कम्यूनल टैक्सी शेयर की। अफ्रीका में शेयरिंग टैक्सी को कम्यूनल टैक्सी कहते हैं। लेकिन उसका ये फैसला बेहद की गलत साबित हुआ। पुलिस शिकायत के मुताबिक टैक्सी में तीन लड़कियां पहले से ही सवार थीं। अचानक ही टैक्सी अपना रास्ता बदलने लगी और गलत दिशा में जाने लगी। युवक जब तक इसका विरोध जता पाता उसे नशीला इंजेक्शन दे दिया गया। इसके बाद युवक को कुछ भी खबर नहीं रहा।

अंग्रेजी वेबसाइट मेल ऑनलाइन के मुताबिक जब युवक को होश आया तो उसने खुद को एक अनजाने जगह पर पाया। दक्षिण अफ्रीका के पुलिस सर्विस के कप्तान कोलेट वीलबेक के मुताबिक तीनों लड़कियों ने उसे एनर्जी ड्रिंक पीने को मजबूर किया और उसके साथ बारी बारी से रेप किया। पीडित युवक का कहना है कि उसके साथ ये घृणित हरकत तीन दिनों तक किया गया, और लड़कियों ने उसके साथ कई बार रेप किया। दक्षिण अफ्रीकी पुलिस ने कहा है कि एक पुरुष पीडित द्वारा मामला दर्ज करवाये जाने की वजह से अपराध की गंभीरता कम नहीं हो जाती है और वे दोषियों को सजा दिलाने के लिए पूरी तफ्सील से जांच करेंगे।

पुलिस के मुताबिक बाद में लड़कियों ने उसे अर्द्धनग्न अवस्था में एक खेत में फेंक दिया, वहां से चलकर पीड़ित युवक ने बड़ी मुश्किल से एक टैक्सी रुकवाई और पुलिस में केस दर्ज करावाय। दक्षिण अफ्रीका में बलात्कार की घटनाएं काफी आम हैं। यहां हर साल लगभग 5 लाख बलात्कार होते हैं। खास बात है कि वहां पुरुषों के खिलाफ भी रेप की घटनाएं काफी दर्ज होती हैं। दक्षिण अफ्रीकी संगठन साउथ अफ्रीकन मेल सरवाइवर ऑफ सेक्सुअल एब्युज से जुड़े रीस मन का कहना है कि यहां होने वाले यौन अपराधों में 20 फीसदी यौन अपराध पुरुषों के खिलाफ होती है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App