ताज़ा खबर
 

नाबालिग बच्ची से रेप और सिर कलम की धमकी देने के आरोपी को मिली 150 साल की जेल की सजा

रूस में रहने के दौरान 12 वर्षीय एक बच्ची से बलात्कार करने और अधिकारियों के पास जाने पर उसका सिर कलम करने की धमकी देने के आरोपी लॉस एंजिलिस के एक व्यक्ति को 150 साल की जेल की सजा सुनाई गई है।

Author लॉस एंजेलिस | March 16, 2016 02:29 am
गुजरात की जेलों में 240 मुस्लिम बंदी हिरासत में हैं। इसके बाद 846 दोषी और 1724 अंडरट्रायल हैं।

रूस में रहने के दौरान 12 वर्षीय एक बच्ची से बलात्कार करने और अधिकारियों के पास जाने पर उसका सिर कलम करने की धमकी देने के आरोपी लॉस एंजिलिस के एक व्यक्ति को 150 साल की जेल की सजा सुनाई गई है। अमेरिका के डिस्ट्रिक्ट जज ओटिस राइट ने कल युसुफ अब्रामोव (58) को सजा सुनाते हुए उसे ‘बर्बर हमलावर’ करार दिया।

आरोपपत्र के अनुसार, अब्रामोव के पास अमेरिका और रूस दोनों देशों की नागरिकता है और रूस की यात्रा के दौरान वह स्कूली छात्राओं को अपना शिकार बनाता था। जून 2009 में उसने 12 साल की एक बच्ची से बलात्कार किया और यह धमकी दी कि अगर वह अधिकारियों के पास गई तो वह उसका सिर कलम कर उसके सिर के साथ फुटबॉल खेलेगा। कई महीने बाद वह फिर से रूस गया और नाबालिग लड़कियों का उत्पीड़न किया।

माना जाता है कि मार्च के बाद पीड़ितों ने पुलिस से संपर्क किया और बताया कि आरोपी और उसके दो साथियों ने लड़कियों को कब्जे में लिया और उनके साथ सामूहिक बलात्कार किया। फैसला सुनाने के दौरान जज राइट ने मामले में गवाही देने आई एक खौफजदा पीड़िता के बयान जिक्र करते हुए बताया, ‘जैसे ही वह दरवाजे से अंदर आई और उसने अभियुक्त को देखा तब वह दहाड़ मारकर चीख पड़ी और किसी घायल पशु की तरह वहां से भाग खड़ी हुई।’ उन्होंने कहा, ‘इस तरह का खौफ कभी देखा नहीं गया।’

अभियोजन पक्ष ने उसे 45 साल की सजा देने की मांग की, लेकिन जज ने कहा कि उन्होंने आरोपी को 150 साल की सजा देने का फैसला किया है ताकि पीड़ित इस बात से आश्वस्त रहें कि आरोपी की रिहाई की कोई संभावना नहीं है। अमेरिकी और रूसी अधिकारियों की संयुक्त जांच के बाद अब्रामोव को अप्रैल 2014 में गिरफ्तार किया गया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App