ताज़ा खबर
 

पार्किंग में खड़ी कर भूल गया था कार, 20 साल बाद ऐसी थी हालत

यहां के फ्रैंकफर्ट शहर में एक शख्स की कार गुम हो गई थी, जिसके बाद उसने पुलिस में उसके चोरी होने की रिपोर्ट दर्ज कराई थी।

कार जिस इमारत में खड़ी थी, उसे नष्ट किया जा रहा था। यही वजह थी कि उसके बारे में पता लगा सका।

कार गुम हो जाए, तो लोग हैरान-परेशान हो जाते हैं। वे पुलिस में रिपोर्ट दर्ज करवाते हैं। थानों के चक्कर लगाते हैं। काफी दौड़ धूप करते हैं। फिर भी अगर वह नहीं मिलती, तो उसे भूल जाते हैं। लेकिन सोचिए कि दो दशक बाद वही कार मिल जाए, तब क्या होगा। कुछ ऐसा ही मामला जर्मनी में देखने को मिला है। बात साल 1997 के दौरान की है। यहां के फ्रैंकफर्ट शहर में एक शख्स की कार गुम हो गई थी, जिसके बाद उसने पुलिस में उसके चोरी होने की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। उसे लगा था कि उसकी कार चोरी हुई है। लेकिन असलियत कुछ और ही थी। हाल में यानी कि 20 साल बाद उसी गाड़ी के बारे में पता लगा है। शख्स की कार पुरानी औद्योगिक इमारत में खड़ी थी, जो नष्ट की जा रही थी। नीचे पुरानी गाड़ी देखने के बाद उसके मालिक के बारे में पता किया गया, तो उस शख्स तक पहुंचा जा सका जिसने 20 साल पहले उसके चोरी होने की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। जैसे ही उसे इस बारे में बताया गया, वह खुशी से झूम उठा।

हालांकि, उसकी यह खुशी पल भर के लिए ही थी। चूंकि कार मिलने के बाद भी उसके काम की नहीं है। वह काफी पुरानी हो चुकी है। उसका पेंट उखड़ चुका हैं और जंग भी लग चुकी है। जर्मनी के अखबार ऑग्सबर्गर ऑलगेमीन के मुताबिक, अब उस शख्स की उम्र 76 साल हो चुकी है। फ्रैंकफर्ट के अधिकारियों ने इस बारे में कहा कि गाड़ी बेकार हो चुकी है, लिहाजा उसे कबाड़खाने भेजा जा रहा है।

कार 20 साल बाद फ्रैंकफर्ट की एक पुरानी इमारत में मिले, जिसे नष्ट किया जा रहा था।

यह ऐसा पहला मामला नहीं है। म्यूनिक में भी दो साल पहले एक शख्स पार्किंग में गाड़ी खड़ी करने के बाद उसे भूल गया था। उसने भी गाड़ी के गुम होने की पुलिस में शिकायत दी थी। जानकारी पर पुलिस ने गाड़ी को आसपास के इलाके से बरामद किया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App