ताज़ा खबर
 

बम की धमकी के बाद लंदन ट्यूब स्टेशन खाली कराया गया

लंदन के ट्यूब ट्रेन स्टेशन को शुक्रवार को बम की धमकी के बाद खाली करा लिया गया।

Author लंदन | June 22, 2018 5:03 PM
लंदन के ट्यूब ट्रेन स्टेशन को शुक्रवार को बम की धमकी के बाद खाली करा लिया गया।

लंदन के ट्यूब ट्रेन स्टेशन को शुक्रवार को बम की धमकी के बाद खाली करा लिया गया। ‘द गार्डियन’ की रिपोर्ट के अनुसार, शख्स कथित तौर पर चैरिंग क्रॉस स्टेशन के ट्रैक पर कूद गया और अपने पास बम होने का दावा करे लगा, जिससे डर का माहौल बन गया और लोगों को आनन-फानन में स्टेशन से बाहर निकाला गया। ब्रिटिश परिवहन पुलिस ने शख्स को गिरफ्तार कर लिया है। उन्होंने कहा, “अब हम जल्द से जल्द स्टेशन को फिर से खोलने के लिए काम कर रहे हैं और इस घटना के दौरान यात्रियों और रेल कर्मचारियों को उनके धैर्य और समझ के लिए धन्यवाद देना चाहते हैं।” इस स्टेशन की सभी सेवाएं रद्द कर दी गई। किसी के घायल होने की खबर नहीं है। स्कॉटलैंड यार्ड पुलिस ने कहा,”शख्स की संदिग्ध हरकतों की रिपोर्ट के बाद अधिकारी फिलहाल चेयरिंग क्रॉस ट्रेन स्टेशन पर ब्रिटिश परिवहन पुलिस की सहायता कर रहे हैं। स्टेशन को सावधानी पूर्ण खाली करा लिया गया और यह फिलहाल बंद है।”

बीबीसी की खबर के मुताबिक पटरियों पर कूदे व्यक्ति से निपटने के लिए सशस्त्र पुलिस को बुलाया गया। प्रत्यक्षर्दिशयों ने बताया कि स्टेशन पर पुलिस के कई वाहन खड़े थे। टेलीग्राफ की खबर के मुताबिक यात्रियों से कहा गया कि वे यहां से चले जाएं क्योंकि स्टेशन को खाली कराया जा रहा है। ब्रिटिश ट्रांसपोर्ट पुलिस ने बताया , ‘‘ चेयरिंग क्रॉस स्टेशन पर हम एक ऐसी घटना से निपट रहे हैं जिसमें खबर के मुताबिक एक व्यक्ति पटरियों पर कूद गया। वह व्यक्ति दावा कर रहा था कि उसके पास बम है। ’’ रिपोर्ट के मुताबिक अधिकारियों ने उस व्यक्ति को पकड़ लिया गया है। अब भी बड़े पैमाने पर पुलिस बल मौजूद है। इस घटना के कारण रेल सेवाएं बाधित हुई।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App