ताज़ा खबर
 

इंग्लैंड में एक शख्स ने चाकू की नोक पर कर्मचारियों को बनाया बंधक, पुलिस ने खाली कराया मेट्रो स्टेशन

पुलिस ने कहा है कि हथियारंबद शख्स से बंधकों की रिहाई के लिए बातचीत जारी है।

कार्रवाई के लिए पॉजीशन लेने जाता पुलिसकर्मी। (Photo: Reuters)

नॉर्थ ईस्ट इंग्लैंड के न्यूकैसल में हथियारबंद एक सख्स ने आज (शुक्रवार को) चाकू की नोक पर एक जॉब सेंटर के कर्मचारियों को बंधक बना लिया है। इस घटना के बाद पुलिस ने एहतियातन मेट्रो स्टेशन खाली करा लिया है और उसे अगले आदेश तक बंद करवा दिया है। मेट्रो स्टेशन के पास के स्टूडेंट एकॉमेडेशन सेंटर को भी काली करवा लिया गया है। नॉर्थम्बरिया पुलिस ने फिलहाल किसी तरह की अनहोनी से इनकार किया है। पुलिस ने कहा है कि हथियारंबद शख्स से बंधकों की रिहाई के लिए बातचीत जारी है।

ब्रिटिश पुलिस अधिकारी ने मीडिया को बताया कि पुलिस के अधिकारी उस शख्स तक पहुंच चुके हैं। उसके हाथ में एक धारदार चाकू है। उसने कई कर्मचारियों को बंधक बना रखा है। पुलिस का मानना है कि जिस शख्स ने लोगों को बंधक बनाया है उसका जॉब सेंटर से पुराना ताल्लुक होगा। फिलहाल पुलिस इस मामले में ज्यादा कुछ कह पाने की स्थिति में नहीं है और हालात को काबू में पाने की हरसंभव कोशिशों में जुटी है। पुलिस ने इस घटना के पीछे किसी आतंकी का हाथ है या नहीं, ऐसा अभी कुछ नहीं बताया है।

देखें लंदन ब्रिज पर हमले का सीसीटीवी फुटेज:

हाल के दिनों में लंदन में आतंकी घटनाएं बढ़ी हैं। लंदन में तीन जून को एक ब्रिज पर रात दस बजे आईएसआईएस से जुड़े तीन आतंकियों ने हमला कर दिया था, जिसमें कुल आठ लोगों की मौत हो गई थी जबकि इस हमले में 50 लोग घायल हुए थे। इस हमले का सीसीटीवी फुटेज कल (8 जून को) सामने आया था, जिसमें तीन आतंकी एक शख्स को चाकू गोदते नजर आ रहे हैं। हालांकि, मौके पर तुरंत पहुंचकर पुलिस ने उन तीनों आतंकियों को वहीं ढेर कर दिया था। इसके अलावा लंदन के बोरो मार्केट के एक रेस्टोरेन्ट में भी आतंकियों ने हमला किया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App