ताज़ा खबर
 

मलेशिया में भी सांप्रदायिक जहर फैलाने का काम कर रहा जाकिर नायक, मंत्री ने कहा- इसे देश से बाहर भेजो

भारत में कथित आतंकी गतिविधियों और धनशोधन में वांछित विवादित जाकिर नाइक को मलेशिया में स्थाई नागरिकता मिली हुई है।

Author नई दिल्ली | Updated: August 14, 2019 11:31 AM
विवादित इस्लामिक धर्मगुरु जाकिर नाइक।

मलेशिया के मानव संसाधन मंत्री एम कुलसेगरन ने विवादास्पद इस्लामिक धर्मगुरु जाकिर नाइक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। मलेशियन हिंदुओं की निष्ठा के खिलाफ जाकिर के बयान के बाद कुलसेगरन ने मंगलवार (13 अगस्त, 2019) को यह मांग की है। बता दें कि भारत में कथित आतंकी गतिविधियों और धनशोधन में वांछित विवादित जाकिर नाइक को मलेशिया में स्थाई नागरिकता मिली हुई है।

मलेशियाई गठबंधन सरकार में वरिष्ठ हिंदू राजनेताओं में से एक कुलसेगरन ने एक बयान में कहा, ‘भारत में भगोड़े विदेशी को मलेशिया छोड़ने, आतंकवाद और मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों का सामना करने का समय आ गया है।’ कुलसेगरन पूर्व में भी जाकिर नाइक की आलोचना करते हैं। अल्पसंख्यक समुदायों के दो अन्य मंत्रियों के साथ उन्होंने पिछले साल जुलाई में विवादास्पद उपदेशक का मुद्दा उठाया था।

मानव संसाधन मंत्री एम कुलसेगरन जाकिर नाइक द्वारा हाल में दिए उस बयान से खासे नाराज थे जिसमें उसने हिंदुओं की निष्ठा पर सवाल उठाते हुए कहा, ‘मलेशियाई हिंदू अपने प्रधानमंत्री की तुलना में भारतीय प्रधानमंत्री के प्रति ज्यादा वफादार हैं।’

कुलसेगरन ने अपने बयान में कहा, ‘नाइक ने हाल में मलेशियाई हिंदुओं की तुलना भारत में मुसलमानों से की थी। उसने कहा था कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि लाभ के बावजूद मलेशिया में हिंदू, भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रति अधिक निष्ठावान हैं।’ उन्होंने कहा कि मलेशियाई हिंदुओं की निष्ठा पर सवाल उठाने और हमारे बहु-जातीय समाज के प्राकृतिक तंत्र को छूने के बाद विवादास्पद धर्मगुरु के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई किया जाना जरुरी है।

कुलसेगरन ने नाइक को एक भगोड़ा बताते हुए कहा कि उसे मलेशियाई इतिहास की बहुत कम जानकारी है। उसे मलेशियाई लोगों को नीचा दिखाने जैसा विशेषाधिकार नहीं दिया जाना चाहिए। क्या नाईक एक बहु-जातीय और धार्मिक समाज में एक दरार पैदा करने का प्रयास कर रहा है ताकि वह मुस्लिम समुदाय का समर्थन प्राप्त करके अपना बचाव और विशेषाधिकार प्राप्त करना जारी रखे?

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 हॉन्ग-कॉन्गः एयरपोर्ट पर घुसे उग्र प्रदर्शनकारियों-पुलिस के बीच झड़प, दूसरे दिन भी सभी उड़ानें रद्द
2 पाकिस्तानः महाराजा रणजीत सिंह की मूर्ति संग तोड़फोड़, हमलावर बोले- प्रतिमा हटाए प्रशासन, वरना फिर करेंगे क्षतिग्रस्त
3 भारतीय राजदूत ने कहा, ट्रंप साफ कर चुके हैं कि कश्मीर पर मध्यस्थता का प्रस्ताव अब विचाराधीन नहीं