ताज़ा खबर
 

मलेशिया के प्रधानमंत्री रजाक भ्रष्टाचार के आरोपों से बरी

मलेशिया के प्रधानमंत्री नजीब रजाक सऊदी अरब के शाही परिवार से करीब 70 करोड़ डॉलर के चंदे के मामले में किसी भी तरह के भ्रष्टाचार के आरोप से बरी कर दिए गए हैं।

Author कुआलालंपुर | January 27, 2016 12:20 AM
मलेशिया के प्रधानमंत्री नजीब रजाक। (एपी फाइल फोटो)

मलेशिया के प्रधानमंत्री नजीब रजाक सऊदी अरब के शाही परिवार से करीब 70 करोड़ डॉलर के चंदे के मामले में किसी भी तरह के भ्रष्टाचार के आरोप से बरी कर दिए गए हैं। यह रजाक के लिए बड़ी राहत है क्योंकि इस कथित वित्तीय अनियमितता को लेकर उन पर इस्तीफे का काफी दबाव था। एटॉर्नी जनरल मोहम्मद अपांदी ने संवाददाताओं से कहा कि देश की भ्रष्टाचार निरोधक एजेंसी को ऐसा कोई साक्ष्य नहीं मिला है जिससे यह साबित होता हो कि 68.1 करोड़ डॉलर के चंदे के बदले उनकी ओर से बतौर प्रधानमंत्री किसी तरह का फायदा पहुंचाया गया।

उन्होंने कहा कि 62 साल के नजीब के खाते में मार्च और अप्रैल 2013 के दौरान ‘बिना किसी प्रतिफल’ के पैसे आए इसलिए इस मामले में किसी तरह का अपराध नहीं हुआ। अपांदी ने कहा, ‘‘प्रत्यक्षदर्शियों के सबूत और प्रस्तुत दास्तावेजों के आधार पर मैं इस बात से संतुष्ट हूं कि इस कथित चंदे में किसी तरह का कोई अपराध नहीं हुआ।’’

उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार निरोधक एजेंसी ने अनुदाता समेत प्रत्यक्षदर्शियों के बयान लिए थे। विपक्षी सांसद टोनी पुआ ने अपांदी के निर्णय की आलोचना करते हुए कहा कि निजी तौर पर दिये गए अनुदान का यह मतलब नहीं है कि भ्रष्टाचार का मकसद और लेनदेन की बात साबित नहीं होती है। पुआ ने कहा कि अपांदी ने अपने फैसले के पक्ष में कोई नयी अथवा भरोसेमंद जानकारी नहीं दी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App