ताज़ा खबर
 

तंजानिया से मिला मलबा MH-370 विमान का, मलेशिया ने की पुष्टि

मलेशिया के परिवहन मंत्रालय ने कहा है कि मलबे के टुकड़े को विशेषज्ञों की जांच के लिए आस्ट्रेलिया ले जाया गया था।
Author कुआलालंपुर | September 15, 2016 23:08 pm
मॉरीशस द्वीप पर मिला मलेशिया एयरलाइंस के विमान एमएच 370 विमान के पंख का टुकड़ा। (फाइल फोटो)

तंजानिया के तट से इस साल जून में मिला विमान के मलबे का एक टुकड़ा एमएच370 विमान का है जो ढाई साल पहले रहस्यमयी ढंग से लापता हो गया था। मलेशिया ने इसकी पुष्टि की है। मलबा तंजानिया के पेम्बा द्वीप के निकट से बरामद किया गया था और इससे मलेशिया एयरलाइंस के उस विमान से जोड़कर देखा गया जो रहस्यमय हालात में गायब हो गया था। मलेशिया के परिवहन मंत्रालय ने कहा है कि मलबे के टुकड़े को विशेषज्ञों की जांच के लिए आस्ट्रेलिया ले जाया गया था। इसकी जांच से पता चला है कि यह मलबा एमएच370 विमान का ही है।

मंत्रालय ने एक बयान में कहा, ‘‘विशेषज्ञ इस निष्कर्ष पर पहुंचे हैं कि यह मलबा एमएच370 विमान का है।’’ अधिकारियों ने पहले कहा था कि मलबे का टुकड़ा लापता विमान का होने की पूरी संभावना है। अब इसकी पुष्टि हो जाने के बाद विमान को लेकर अब किसी तरह का असमंजस नहीं रहा। यह विमान आठ मार्च, 2014 को कुआलालंपुर से बीजिंग के लिए उड़ा था और कुछ देर बाद रहस्यमय ढंग से लापता हो गया था। विमान में 239 लोग सवार थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.