ताज़ा खबर
 

मलाला के नाम पर क्षुद्रग्रह का नाम

सबसे छोटी शांति नोबल पुरस्कार विजेता और बालिका शिक्षा अभियानकर्ता मलाला यूसुफजई के नाम पर एक क्षुद्रग्रह का नाम रखा गया है। समाचार पत्र डॉन की वेबसाइट पर शुक्रवार की रपट में बताया गया, कैलिफोर्निया स्थिति नासा के जेट प्रोपल्जन लेबोरेटरी में खगोलशास्त्री एमी मेनजर ने क्षुद्रग्रह 316201 का नाम मलाला रखा है।संबंधित खबरेंCOVID-19LockdownPHOTOSपृथ्वी के […]

Author April 11, 2015 3:46 PM

सबसे छोटी शांति नोबल पुरस्कार विजेता और बालिका शिक्षा अभियानकर्ता मलाला यूसुफजई के नाम पर एक क्षुद्रग्रह का नाम रखा गया है।

समाचार पत्र डॉन की वेबसाइट पर शुक्रवार की रपट में बताया गया, कैलिफोर्निया स्थिति नासा के जेट प्रोपल्जन लेबोरेटरी में खगोलशास्त्री एमी मेनजर ने क्षुद्रग्रह 316201 का नाम मलाला रखा है।

मेंनर ने बताया, ”मलाला के नाम पर क्षुद्रग्रह का नाम रखना बहुत बड़ा सम्मान है। मेरे पोस्टडॉक्टरल साथी डा. कैरी न्यूजेंट ने मेरा ध्यान आकर्षण किया कि बहुत से क्षुद्र ग्रहों के नाम रखे गए हैं, लेकिन कुछ ही क्षुद्रग्रहों के नाम महिलाओं के नाम पर हैं।”

मेनजर ने मंगल ग्रह और ब्रहस्पति ग्रह के बीच की मुख्य पेटी में क्षुद्रग्रह की खोज की थी। यह प्रति 5.5 सालों में सूर्य की परिक्रमा करता है।

Next Stories
1 पेरिस में मोदी: फ्रांसीसी उद्योगपतियों ने भारत में स्पष्ट व पारदर्शी नियमों पर दिया जोर
2 हिलेरी क्लिंटन करेंगी इस रविवार राष्ट्रपति पद की दावेदारी की घोषणा
3 लखवी की रिहाई पर मोदी ने कहा: आतंकवादियों को पनाह न दे कोई देश
ये पढ़ा क्या?
X