रिश्वत के मामले में राजपक्षे के बेटे को मिली जमानत, भाई को पुलिस ने किया गिरफ्तार - Jansatta
ताज़ा खबर
 

रिश्वत के मामले में राजपक्षे के बेटे को मिली जमानत, भाई को पुलिस ने किया गिरफ्तार

श्रीलंका में एक भारतीय रियल स्टेट कंपनी से पांच लाख डॉलर की कथित रिश्वत लेने के मामले में पूर्व राष्ट्रपति महिंदा राजपक्षे के बड़े बेटे को आज जमानत मिल गई....

Author कोलंबो | July 18, 2016 5:35 PM
श्रीलंका के पूर्व राष्ट्रपति महिंदा राजपक्षे

श्रीलंका में एक भारतीय रियल स्टेट कंपनी से पांच लाख डॉलर की कथित रिश्वत लेने के मामले में पूर्व राष्ट्रपति महिंदा राजपक्षे के बड़े बेटे को आज जमानत मिल गई, हालांकि उनके विदेश दौरे पर अदालत ने रोक लगा दी।

राजपक्षे के बड़े पुत्र और सांसद नमल राजपक्षे को पिछले सप्ताह गिरफ्तार किया गया था और उनको आज तक हिरासत में रखा गया था। वित्तीय अनियमितता को लेकर कानून के गिरफ्त में आने वाले वह राजपक्षे के दूसरे बेटे हैं।

जमानत शर्तों में नमल के विदेश दौरे पर जाने पर रोक शामिल हैं। बैंक खातों का इस्तेमाल करने के लिए उनको पुलिस के वित्तीय अपराध जांच प्रभाग :एफसीआईडी: से इजाजत लेनी पड़ेगी।

नमल :30: पर आरोप है कि उन्होंने भारतीय कंपनी क्रिस ग्रुप से एक प्रोजेक्ट की एवज में पांच लाख डॉलर की घूस ली थी। इस मामले पर अगली सुनवाई आठ अगस्त को होगी।
नमल के छोटे भाई योशित को भी पहले एक अन्य मामले में गिरफ्तार किया गया था। फिलहाल वह जमानत पर हैं। उधर, आज सुबह एफसीआईडी ने राजपक्षे के छोटे भाई बासिल को गिरफ्तार किया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App