ताज़ा खबर
 

आॅस्ट्रेलिया: विज्ञापन में मेमने का मांस खाते दिखाए गए भगवान गणेश, हिन्दू समुदाय ने दर्ज कराई शिकायत

आॅस्ट्रेलिया में हिन्दू समुदाय ने एक विज्ञापन वापस लेने की मांग की है, जिसमें भगवान गणेश और अन्य ईश्वरीय रूपों को मेमने के मांस के उपभोग को बढ़ावा देते हुए दिखाया गया है।
Author मेलबर्न | September 5, 2017 23:12 pm
विज्ञापन में दिखाए गए भगवान गणेश।

आॅस्ट्रेलिया में हिन्दू समुदाय ने एक विज्ञापन वापस लेने की मांग की है, जिसमें भगवान गणेश और अन्य ईश्वरीय रूपों को मेमने के मांस के उपभोग को बढ़ावा देते हुए दिखाया गया है। यहां मीडिया में चल रही खबरों के मुताबिक मीट एंड लाइवस्टॉक आॅस्ट्रेलिया (एमएलए) की ओर से कल जारी विज्ञापन को पहले ही आॅस्ट्रेलियाई मानक ब्यूरो के संज्ञान में लाया जा चुका है।

इस विज्ञापन में गणेश के अलावा यीशु, बुद्ध, थॉर और जीउस को खाने की एक मेज की चारों ओर बैठकर मेमने का मांस खाते हुए देखा जा सकता है।
विज्ञापन में कहा गया है कि ‘मेमने के मांस को हम सभी खा सकते हैं।’ इंडियन सोसाइटी आॅफ वेस्टर्न आॅस्ट्रेलिया के प्रवक्ता नितिन वशिष्ठ ने विज्ञापन को असंवेदनशील करार दिया। एबीसी न्यूज के अनुसार वशिष्ठ ने कहा, ‘‘उन्हें मेमने का मांस खाते हुए और अपने लिए नयी विपणन नीति पर विचार करते हुए दिखाया गया है। समुदाय के लिहाज से वह बहुत असंवेदनशील है।’’ लोगों ने इस विज्ञापन को लेकर सोशल मीडिया पर अपना रोष प्रकट किया।
विवाद के बाद एमएलए समूह के विपणन प्रबंधक एंड्रयू होवी ने कहा कि ‘यू नेवर लैंब अलोन’ के बैनर तले यह अभियान जारी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.