ताज़ा खबर
 

लंदन मेट्रो में धमाका, 18 लोग घायल, पीएम थेरेसा मे ने बुलाई आपात बैठक

London Tube Train Incident Explosion: लंदन मेट्रो में एक धमाके की खबर है। यह धमाका पार्सन्स ग्रीन स्टेशन पर हुआ।

London Tube Train Incident: धमाके के बाद स्टेशन पर भगदड़ मच गई थी।

लंदन मेट्रो में एक धमाके की खबर है। यह धमाका पार्सन्स ग्रीन स्टेशन पर हुआ। स्टेशन अंडरग्राउंड है। धमाके के बाद स्टेशन पर भगदड़ मच गई थी। कई लोगों के चेहरे भी झुलस गए हैं। कहा जा रहा है कि सफेद रंग के कंटेनर में विस्फोटक था जिसकी वजह से धमाका हुआ। हमले में 18 लोग गंभीर रूप से घायल हैं, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। लंदन मेट्रो में यात्रियों की चेकिंग नहीं होती। इसलिए यह सफेद कंटेनर अंदर कैसे पहुंचा यह साफ नहीं है। ज्यादा लोग भगदड़ की वजह से जख्मी हुए। चश्मदीदों के मुताबिक, लोग चिल्ला-चिल्लाकर एक दूसरे के ऊपर चढ़-चढ़कर भाग रहे थे। फिलहाल जांच चल रही है कि उस कंटेनर में कौन का कैमिकल था। पुलिस की तरफ से एडवाइजरी भी जारी की गई है। बाकी ट्रेनों के रूट को भी बदल दिया गया है। लोगों को सावधान रहने के लिए कहा गया है।

ब्रिटेन की प्रधानमंत्री थेरेसा मे ने इसे आतंकी वारदात बताते हुए इमरजेंसी मीटिंग बुलाई है। एसोसिएटेड प्रेस (एपी) का कहना है कि लंदन पुलिस और एंबुलेंस सेवा ने सबवे में हुई घटना की पुष्टि की। वहीं, ‘द इंडिपेंडेंट’ की खबर के अनुसार, ट्रांसपोर्ट फॉर लंदन (टीएफएल) का कहना है कि ‘सुरक्षा अलर्ट’ के कारण डिस्ट्रिक्ट लाइन पर यातायात अस्थाई रूप से बंद रहा।

ब्रिटेन में इससे पहले चार हमले हो चुके हैं। उनको आतंकी हमले करार दिया गया था। जिसमें 36 लोगों की मौत हो गई थी। फिलहाल छह एंबुलेंस, आग बुझाने वाली चार गाड़ियां और एक हेलिकॉप्टर Parsons Green station पर पहुंच चुका है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 कुल आबादी के 40 प्रतिशत रोहिंग्या मुसलमानों ने छोड़ा म्यांमार, गए बांग्लादेश: यूएन की रिपोर्ट
2 नॉर्थ कोरिया ने दागी मिसाइल, जापान में अलर्ट, लोगों को सुरक्षित जगह जाने को कहा
3 भारत-जापान की दोस्ती देख चीन को लगी मिर्ची, आग बबूला हुआ चीनी मीडिया
ये पढ़ा क्या?
X