ताज़ा खबर
 

बेकाबू हुआ कोरोना, हर 30 में से एक 1 संक्रमित; मेयर ने चिट्ठी लिख PM को भयानक हालत से कराया रुबरू

मेयर सादिक खान ने स्थिति की भायवता के बारे में जिक्र करते हुए कहा कि यहां अमूमन हर 30 में से 1 शख्स संक्रमित हो गया है। अस्पतालों में मरीजों की संख्या 27 फीसदी तक बढ़ी है। जबकि वेन्टिलेटर पर गए मरीजों की संख्या 42 फीसदी बढ़ गई है।

LONDON, CORONAVIRUSमेयर ने लोगों से घरों में रहने की अपील की है। फाइल फोटो। फोटो सोर्स – AP/PTI

यूके में कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन के मिलने के बाद से हालात बेहद भयावह होते जा रहे हैं। लंदन के मेयर सादिक खान ने शुक्रवार को मौजूदा हालातों को Major Incident बताया। इतना ही नहीं उन्होंने यहां के अस्पताल को भी चेताया है कि अगर यहीं हालात रहे तो अस्पतालों में भीड़ अचानक काफी बढ़ सकती है।

मेयर ने सेंट्रल यूके सरकार से मदद की मांग करते हुए कहा कि अगले कुछ दिनों में कोरोना वायरस का और भी भयानक रूप देखने को मिल सकता है और अस्पतालों में बेड की भारी किल्लत मच सकती है। मेयर सादिक खान ने एक ट्वीट में बताया है कि शहर की स्थिति क्राइसिस प्वाइंट पर पहुंच गई है। अगर तुरंत नेशनल हेल्थ सर्विस पर ध्यान नहीं दिया गया तो यहां और भी लोगों की मौत हो सकती है।

मेयर सादिक खान ने स्थिति की भयावता के बारे में जिक्र करते हुए कहा कि यहां अमूमन हर 30 में से 1 शख्स संक्रमित हो गया है। अस्पतालों में मरीजों की संख्या 27 फीसदी तक बढ़ी है। जबकि वेन्टिलेटर पर गए मरीजों की संख्या 42 फीसदी बढ़ गई है।

इस संबंध में मेयर सादिक खान ने प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन को खत लिखकर उन्हें मौजूदा हालातों से अवगत कराया है। उन्होंने प्रधानमंत्री से बड़ी आर्थिक मदद के अलावा, धार्मिक स्थलों को तुरंत बंद करने और घर से बाहर निकलने पर मास्क को जरुरी बनाने की अपील की है। सादिक खान ने लंदन में कोरोना को बेकाबू बताते हुए कहा कि यहां कोरोना वायरस का प्रकोप बहुत ही ज्यादा है।

मेयर ने यहां रहने वाले लोगों से अपील की है कि वो किसी भी कीमत पर घर पर ही रहे और अत्यधिक जरुरत होने पर ही घर से बाहर जाएं। उन्होंने लोगों से आग्रह किया है कि घर में रहकर अपने परिवार, लंदन के लोग और स्वास्थ्य सिस्टम को बचाने में मदद करें।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 अमेरिका कैपिटल बिल्डिंग में हिंसा के बाद डोनाल्ड ट्रंप पर फेसबुक ने लगाया अनिश्चित काल के लिए प्रतिबंध
2 अमेरिका: कैपिटल बिल्डिंग हिंसा की दुनियाभर के नेताओं ने की निंदा, भारत से लेकर ऑस्ट्रेलिया तक जानें किसने क्या कहा?
3 अमेरिका में हुई हिंसा तो चीन ने लिए मजे, स्पीकर पेलोसी की हॉन्ग कॉन्ग वाली बात याद दिला कहा, कैपिटल हिल पर क्या विचार हैं?
ये पढ़ा क्या?
X