ताज़ा खबर
 

लंदन के मेयर सादिक खान बोले- बड़े शहरों में आतंकी हमले होना आम बात है

सादिक खान पिछले साल मई में लंदन के मेयर चुने गए थे।

लंदन के मेयर सादिक खान का कहना है कि बड़े शहरों में रहने वालों के लिए आतंकी हमलों का खतरा आम बात है।

लंदन के मेयर सादिक खान का कहना है कि बड़े शहरों में रहने वालों के लिए आतंकी हमलों का खतरा आम बात है। उन्‍होंने लंदन में 22 मार्च को संसद के बाहर आतंकी हमले की घटना के बाद यह बयान दिया। हालांकि खान ने लंदन के लोगों से इस तरह की घटनाओं के प्रति सतर्क रहने को कहा है। उन्‍होंने कहा कि न्‍यूयॉर्क में हाल ही में हुए बम विस्‍फोट के बाद से उनकी नींदें उड़ गई हैं। सादिक खान ने कहा, ”आतंकी अपने तरीके बदल रहे हैं और हमें हर समय उनका सामना करने के लिए खुद को बदलते रहना होगा। मुझे डर है कि एक आतंकी हमले के परिणाम काफी डरावने होते हैं। वे हमें मारना चाहते हैं। यह मेरा काम है कि हम सुरक्षित रहें। लंदन के मेयर ने दुनिया के सभी शहरों को आतंकी घटनाओं का सामना करने के लिए तैयार करने को भी कहा है। सादिक खान पिछले साल मई में लंदन के मेयर चुने गए थे।

ब्रिटेन की राजधानी लंदन में बुधवार (23 मार्च) को एक व्यक्ति ने कार से राहगीरों को कुचल दिया था। इसके बाद उसने संसद परिसर के बाहर एक पुलिस अधिकारी को चाकू मार दिया। बाद में स्‍कॉटलैंड यार्ड पुलिस ने उसे मार गिराया था। इन घटनाओं में पांच लोगों की मौत हो गई और दो दर्जन से ज्यादा लोग घायल हो गए। लंदन के मेट्रोपॉलिटन पुलिस में आतंक-निरोधक विभाग के प्रमुख मार्क रॉवले ने कहा कि मृत पुलिसकर्मी संसद की सुरक्षा में तैनात सशस्त्र अधिकारियों में से एक था। वहीं अन्य लोगों की मौत वेस्टमिंस्टर ब्रिज पर उस समय हो गई जब हमलावर ने एक कार से राहगीरों को कुचल दिया। इस घटना में 20 लोग घायल हो गए।

sadiq khan, london mayor sadiq khan, london terror attack, london firing, terror attack in london, britain parliament, world news लंदन में वेस्‍टमिंस्‍टर ब्रिज पर आतंकी हमले के बाद घायल शख्‍स को संभालते लोग। (Photo: Reuters)

आतंकी हमले के बाद अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ब्रिटिश प्रधानमंत्री टेरीजा मे से बात की और दोषियों को कानून के दायरे में लाने के लिये अपनी सरकार के पूर्ण सहयोग का भरोसा दिया। वहीं भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी इस घटना की निंदा की है। इसके साथ ही पीएम मोदी ने कहा कि आतंक के खिलाफ लड़ाई ब्रिटेन के साथ भारत खड़ा है।

sadiq khan, london mayor sadiq khan, london terror attack, london firing, terror attack in london, britain parliament, world news हमले के बाद कार्रवाई के लिए पॉजीशन लेने जाता पुलिसकर्मी। (Photo: Reuters)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App