ताज़ा खबर
 

‘सीएस गैस’ घटना के बाद खाली कराया गया लंदन हवाईअड्डा, कई लोगों को सांस लेने में तकलीफ़

गौरतलब है कि हवाईअड्डा पर ‘रासायनिक घटना’ के कारण 27 यात्री अस्वस्थ महसूस कर रहे थे और विमानों की उड़ान सेवाएं भी रोकनी पड़ीं।

Author लंदन | Updated: October 22, 2016 11:26 AM
London City Airport, London CS gas, London Airport CS gas, Scotland Yard Police, London City Airport news, CS gas London Airportहवाईअड्डे पर ‘रासायनिक घटना’ के कारण दर्जनों यात्रियों को सांस लेने में परेशानी हुई, जिसके बाद लंदन शहर एअरपोर्ट का प्रवेश द्वार बंद कर दिया गया। (Victoria Jones/PA via AP/21 Oct, 2016)

लंदन सिटी एयरपोर्ट पर संदिग्ध सीएस आंसू गैस का स्प्रे पाए जाने के बाद हवाईअड्डा से यात्रियों और कर्मचारियों को वहां से हटा लिया गया। गौरतलब है कि हवाईअड्डा पर ‘रासायनिक घटना’ के कारण 27 यात्री अस्वस्थ महसूस कर रहे थे और विमानों की उड़ान सेवाएं भी रोकनी पड़ीं। शुक्रवार (21 अक्टूबर) को पहली बार घटना की सूचना मिलने के बाद हवाईअड्डा से 500 लोगों को बाहर निकाल लिया गया और इसके कारण सांस लेने में तकलीफ की शिकायत कर रहे कई लोगों का उपचार किया गया। बहरहाल, इसके तीन घंटे बाद लंदन के अंदरूनी हवाईअड्डा को फिर से खोल दिया गया। स्कॉटलैंड यार्ड पुलिस मुख्यालय ने एक बयान में कहा कि हवाईअड्डा में तलाशी के बाद ‘सीएस गैस या स्प्रे’ बरामद किया गया।

उन्होंने बताया, ‘बहरहाल घटना के कारण की पुष्टि होने तक अधिकारी इस बात की जांच कर रहे हैं कि क्या यह इसी कनस्तर से दुर्घटनावश निकली गैस का नतीजा है या नहीं।’ उन्होंने बताया, ‘अधिकारी इस बात की जांच कर रहे हैं कि क्या हवाईअड्डा में चेक इन कराने से पहले किसी यात्री ने इस गैस का स्राव किया है या नहीं।’ उन्होंने बताया, ‘अब तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है और जांच जारी है।’ लंदन एंबुलेंस सेवा ने बताया कि दो लोगों को उपचार के लिए अस्पताल लाया गया और सांस लेने में तकलीफ की शिकायत करने वाले 25 लोगों का मौके पर ही उपचार किया गया। एक यात्री डेविड मॉरिस (28) ने बताया कि हर कोई चीख चिल्ला रहा था और दरवाजे की ओर भाग रहा था।

Next Stories
1 बरमूडा ट्राइएंगल का रहस्य सुलझाने का दावा, वैज्ञानिकों ने कहा- हेक्सागोनल बादल की वजह से गायब हुए सैकड़ों जहाज और विमान
2 हिलेरी क्लिंटन की जीत से इस्लामिक स्टेट का बढ़ेगा वर्चस्व: डोनाल्ड ट्रंप
3 हिलेरी क्लिंटन ने कहा, अमेरिका के लोकतंत्र को खतरा पैदा कर रहे हैं डोनाल्ड ट्रंप
ये पढ़ा क्या?
X