ताज़ा खबर
 

विकास के लिए अमेरिका के अगले राष्‍ट्रपति को मोदी से लेनी चाहिए सीख: अमेरिकी कारोबारी

CISCO के चेयरमैन जॉन चैम्‍बर्स ने कहा है कि वर्तमान हालातों को देखकर लगता है कि रिपब्लिकन उम्‍मीदवार डोनाल्‍ड ट्रंप राष्‍ट्रपति बन सकते हैं।

वाशिंगटन | Updated: May 30, 2016 3:25 PM
CISCO चेयरमैन जॉन चैम्‍बर्स ने ब्‍लूमबर्ग ब्रेकअवे समिट में यह बात कही। (CISCO)

तकनीकी क्षेत्र की बड़ी कंपनी CISCO के चेयरमैन जॉन चैम्‍बर्स ने प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी की आर्थिक योजना की तारीफ की है। उत्‍पादन और रोजगार को बढ़ावा देने के लिए ‘मेक इन इंडिया’ और ‘स्‍टार्ट अप इंडिया’ जैसे अभियानों का हवाला देते हुए उन्‍होंने कहा कि अगले अमेरिकी राष्‍ट्रपति को मोदी से सीख लेनी चाहिए।

चैम्‍बर्स ने कहा कि वर्तमान हालातों को देखकर लगता है कि रिपब्लिकन उम्‍मीदवार डोनाल्‍ड ट्रंप राष्‍ट्रपति बन सकते हैं। उन्‍होंने कहा कि अगले राष्‍ट्रपति को आर्थिक विकास पर ध्‍यान देना होगा और रोजगार के नए अवसर खोजने होंगे, जैसा कि मोदी भारत में कर रहे हैं।

Read more: शिवराज के विरोध के बावजूद मोदी सरकार ने की सिफारिश- मिड डे मील में अंडे शामिल करे मध्‍य प्रदेश

ब्‍लूमबर्ग ब्रेकअवे समिट में बोलते हुए चैम्‍बर्स ने कहा, “मुझे लगता है कि अगला राष्‍ट्रपति ऐसे शख्‍स को बनना चाहिए जो यह बता सके कि प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी अगले महीने यहां आकर क्‍या करने वाले हैं।”

चैम्‍बर्स ने कहा कि मोदी 7-8 जून की यात्रा में डिजिटल इंडिया के बारे में बात करेंगे, वह एक ऐसी अर्थव्यवस्‍था के बारे में बात करेंगे जो प्रतिवर्ष 6-7 प्रतिशत की दर से नहीं, बल्कि दुनिया में सबसे तेज 10-11 प्रतिशत की स्‍पीड से आगे बढ़ रही है।

Next Stories
1 Social Media पर क्रिश्चियन लड़कियां हो रहीं शर्मसार, ISIS के आतंकी बना रहे Sex Slaves का शिकार
2 पाकिस्तान: 8 साल की बच्ची से पहले बलात्कार किया, फिर छत से फेंक कर मार डाला
3 अफ्रीकी नागरिकों पर हमले के बाद सक्रिय हुई सरकार
ये पढ़ा क्या?
X