ताज़ा खबर
 

पोर्क पर संसद में संग्राम, फेंके गए मांस के टुकड़े, MPs में भी हाथापाई

विपक्षी पार्टियों के पिछले प्रदर्शन को देखते हए सत्तारुढ़ Democratic Progressive Party (DPP) ने फैसला किया था कि शुक्रवार को किसी तरह संसद में प्रधानमंत्री को बोलने का मौका दिया जाएगा।

PARLIAMENT, PORKसांसद बाल्टी में मांस के टुकड़े लेकर संसद में पहुंचे थे। फोटो सोर्स – वीडियो स्क्रीनशॉट

इधर ताइवान के संसद में शुक्रवार (27-11-2020) को अजीबोगरीब स्थिति खड़ी हो गई। संसद के अंदर जनप्रतिनिधि एक-दूसरे पर सूअर के मांस के टुकड़े फेंकते नजर आए। कहा जा रहा है कि संसद के अंदर मुख्य विपक्षी पार्टी Kuomintang (KMT) के सांसदों ने मांस के टुकड़े फेंके। इतना ही नहीं इन सांसदों की संसद में मौजूद अन्य दूसरों सांसदों के साथ हाथापाई भी हुई। दरअसल ताइवान के राष्ट्रपति Tsai Ing-wen ने अगस्त में ऐलान किया था कि सरकार 1 जनवरी से अमेरिकी पोर्क के आयात को अनुमति देगी। इस पोर्क के बारे में बताया जाता है कि यह स्लिमिंग एडिटिव, लैक्टोपामाइन युक्त अमेरिकी पोर्क है। हालांकि यूरोपीय संघ और चीन ने इस प्रतिबंधित कर रखा है।

अब ताइवान में मुख्य विपक्षी पार्टी केएमटी इस आयात का विरोध कर रही है। पार्टी इस पोर्क को लोगों के फूड सेफ्टी के विपरित बता रही है। जब मध्य सितंबर में संसद का सत्र शुरू हुआ था तब भी KMT ने यूएस पोर्क को लेकर सत्तारुढ़ सरकार के फैसले का विरोध किया था। पार्टी ने उस वक्त प्रदर्शन किया था और प्रधानमंत्री सु-सदमासा को नियमित रिपोर्ट बनाने से रोका था तथा जहां से प्रधानमंत्री अपनी बात रखते हैं उस पोडियम पर भी कब्जा कर लिया था।

विपक्षी पार्टियों के पिछले प्रदर्शन को देखते हए सत्तारुढ़ Democratic Progressive Party (DPP) ने फैसला किया था कि शुक्रवार को किसी तरह संसद में प्रधानमंत्री को बोलने का मौका दिया जाएगा। इसके लिए उनके आसपास सुरक्षा घेरा भी बनाया गया था। जिसके बाद KMT के सांसदों ने जोर-जोर से सीटियां बजाकर, बैनर दिखाकर और तेज आवाज वाले हॉर्न बजाकर प्रदर्शन किया।

इतना ही नहीं जैसे ही प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन की शुरुआत की केएमटी के सांसद उनकी तरफ सुअर के मांस के टुकड़े फेंकने लगे। इस दौरान संसद में हंगामा खड़ा हो गया और सांसदों के बीच धक्का-मुक्की भी शुरू हो गई। काफी देर तक चले हंगामे के बाद प्रधानमंत्री ने दोबारा अपन बात रखने की कोशिश की लेकिन केएमटी सांसदों का हंगामा जारी रहा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 बच्चे ने PM से पूछा- COVID-19 में क्रिसमस पर सांता आ सकते हैं?, प्रधानमंत्री ने दिया यह जवाब…
2 बिल गेट्स के पीछे छोड़ दुनिया के दूसरे सबसे अमीर शख्स बने टेस्ला सीईओ एलन मस्क
3 कोरोना पर जारी उम्मीदः Oxford की AstraZeneca वैक्सीन 90% तक कारगर- टेस्ट में दावा, बाकी टीके कितने असरदार? जानें
Indi vs Aus 4th Test Live:
X