ताज़ा खबर
 

नहीं रहे प्रख्यात अश्वेत पत्रकार और प्रकाशक जॉर्ज करी

जॉर्ज ई करी पहले अफ्रीकी-अमेरिकी थे जिन्हें अमेरिकन सोसाइटी ऑफ मैग्जीन एडिटर्स का अध्यक्ष चुना गया था।

Author वॉशिंगटन | August 22, 2016 12:07 PM
पत्रकार, मानवाधिकार कार्यकर्ता और प्रकाशक जॉर्ज ई करी। (AP Photo/Kevin Wolf, File)

पत्रकार, मानवाधिकार कार्यकर्ता और प्रकाशक जॉर्ज ई करी का निधन हो गया है। उनका स्तंभ पूरे अमेरिका में अश्वेत लोगों के स्वामित्व वाली सैकड़ों अखबारों में प्रकाशित होता था। वह 69 वर्ष के थे। पत्रकार की बहन शेर्लोट पूर्विस ने रविवार (21 अगस्त) को बताया कि मैरीलैंड के लॉरेल में रहने वाले करी का मैरीलैंड के टकोमा पार्क स्थित वाशिंगटन एडवेंटिस्ट अस्पताल में शनिवार (20 अगस्त) को अचानक निधन हो गया। करी को वहां पर आपातकालीन कक्ष में भर्ती कराया गया था। करी का स्तंभ अफ्रीकी-अमेरिकी लोगों के स्वामित्व वाली 200 से अधिक अखबारों में प्रकाशित होता था और उन्होंने दो कार्यकालों तक अश्वेत समाचार पत्रों की एक संवाद समिति नेशनल न्यूजपेपर पब्लिशर्स एसोसिएशन के प्रधान संपादक के रूप में कार्य किया।

वह 1990 के दशक में इमर्ज पत्रिका के प्रधान संपादक भी रहे और पिछले कुछ वर्षों में वह इमर्ज को डिजिटल पत्रिका के रूप में फिर से शुरू करने के लिए धन जुटा रहे थे। यह पत्रिका अश्वेत लोगों के साथ होने वाले नस्ली अन्याय और उनसे जुड़े अन्य मुद्दों को उठाती रही है। वह पहले अफ्रीकी-अमेरिकी थे जिन्हें अमेरिकन सोसाइटी ऑफ मैग्जीन एडिटर्स का अध्यक्ष चुना गया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 अमेरिका: कैलिफोर्निया के जंगलों में फैली आग पर काबू पाने की कोशिश जारी, हर्स्ट कैसल बंद
2 न्यूयॉर्क में भारतीयों ने विशाल परेड निकालकर सेलिब्रेट किया Independence Day
3 सोमालियाः स्थानीय सरकारी मुख्यालय और बाजार में ब्लास्ट, 17 की मौत और 30 से ज्यादा घायल