ताज़ा खबर
 

लेबनान में जोरदार विस्फोट, कई घायल; VIDEO में देखें कैसे दहले आस-पास के हिस्से

कुछ स्थानीय टीवी स्टेशन ने अपनी खबर में कहा कि विस्फोट बेरूत के पत्तन में उस इलाके में हुआ जहां पटाखे रखे जाते थे।

Lebanon Explosion, Lebanon Blast, Central Beirut, Lebanon Videoधमाके के दौरान का दृश्य। (फोटोः टि्वटर स्क्रीनग्रैब)

लेबनान की राजधानी बेरूत में मंगलवार को भीषण विस्फोट हुआ जिसमें कई लोग घायल हो गए। दोपहर के वक्त हुए विस्फोट से राजधानी के कई हिस्से हिल गए और शहर से घना काला धुआं उठने लगा। निवासियों ने बताया कि धमाका इतना तेज था कि घरों की खिड़कियां और फॉल्स सीलिंग टूट गईं।

ऐसा प्रतीत होता है कि विस्फोट बेरूत के पत्तन के आसपास हुआ और इससे भारी मात्रा में नुकसान हुआ। बेरूत पत्तन के निकट मौजूद एसोसिएट प्रेस के एक फोटोग्राफर ने लोगों को जमीन पर जख्मी हालत में देखा। साथ ही मध्य बेरूत में भारी तबाही देखी।

कुछ स्थानीय टीवी स्टेशन ने अपनी खबर में कहा कि विस्फोट बेरूत के पत्तन में उस इलाके में हुआ जहां पटाखे रखे जाते थे।

वहीं, स्थानीय मीडिया ने विस्फोट के बाद मलबे में दबे लोगों की तस्वीरें जारी कीं, जिसमें कुछ खून से लथपथ नजर आए। ये विस्फोट कैसे हुए? फिलहाल इसका कारण नहीं सामने आया है। हालांकि, कहा जा रहा है कि इस धमाके के चलते कुछ जानें भी गई हैं। पर इस बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं है।

उधर, बेरूत के पोर्ट इलाके में धमाके को शहर के बड़े हिस्से में महसूस किया गया। बताया गया कि कुछ जगहों पर तो इसके बाद बिजली ही चली गई। एक स्थानीय नागरिक ने ट्वीट कर बताया, “इमारतें हिल रही हैं।” धमाके के बाद एक यूजर ने लिखा, “बहरा कर देने वाले धमाके ने बेरूत को घेर लिया। मीलों दूर से इसे सुना।”

इसी बीच, बेरूत में Embassy of India की ओर से कहा गया- आज शाम मध्य बेरूत में दो जोरदार धमाकों की आवाज सुनाई दी। सभी को शांत रहने की सलाह दी जाती है। अगर किसी भारतीय समुदाय के व्यक्ति को किसी तरह की जरूरत पड़े, तो वह हमारी हेल्पलाइन पर संपर्क कर सकता है। (भाषा इनपुट्स के साथ)

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 16 साल पुराने पार्टनर से पीएम ने की शादी, 18 की उम्र में हुई थी पहली मुलाकात, है ढाई साल की बेटी
2 अफगानिस्तानः जेल के पास बम धमाके, एक की मौत, 20 जख्मी
3 अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में हिन्दी, पंजाबी, तमिल, तेलगु से लेकर 14 भाषाओं में हो रहा चुनाव प्रचार, जानें- सियासत का ‘ट्रम्प कार्ड’
ये पढ़ा क्या?
X