ताज़ा खबर
 

राष्‍ट्रपति उम्‍मीदवार ने कहा- उसका रेप हुआ, मुझे गुस्‍सा था, पर वह थी ही इतनी खूबसूरत कि ‘पहला मुझे होना चाहिए था’

'उसका बलात्‍कार हुआ, यह जानकर मुझे बेहद गुस्‍सा आ रहा है। पर वह इतनी खूबसूरत है कि उसके साथ संबंध बनाने वाला पहला शख्‍स मेयर ही होना चाहिए था।' रोड्रे‍िगो 'डिगोंगे' ड्यूटेर्टे जिस मेयर की बात कर रहे थे, वह खुद ही थे।

Author मनीला | April 19, 2016 11:24 AM
रोड्रे‍िगो ‘डिगोंगे’ ड्यूटेर्टे (Photo-Agency)

‘उसका बलात्‍कार हुआ, यह जानकर मुझे बेहद गुस्‍सा आ रहा है। पर वह इतनी खूबसूरत है कि उसके साथ संबंध बनाने वाला पहला शख्‍स मेयर ही होना चाहिए था।’ रोड्रे‍िगो ‘डिगोंगे’ ड्यूटेर्टे जिस मेयर की बात कर रहे थे, वह खुद ही थे। उनके इस बयान का यह वीडियो इन दिनों फिलीपींस में चर्चा का विषय बना हुआ है। लोग इस वीडियो के सामने आने के बाद उनकी काफी आलोचना कर रहे हैं। रोड्रिगो इस समय फिलीपींस के राष्‍ट्रपति पद के लिए उम्‍मीदवार हैं।

सीएनएन फिलीपींस के मुताबिक यह वीडियो क्‍वेजॉन सिटी में एक रैली के दौरान 12 अप्रैल को शूट किया गया था। रोड्रिगो अगस्‍त 1989 में दवाओ सिटी जेल में घटी एक घटना का हवाला दे रहे थे। उस समय बतौर मेयर दवाओ में उनका पहला कार्यकाल था। जेल के कैदियों ने सुरक्षाकर्मियों को कब्‍जे में कर 15 लोगों को बंधक बना लिया था। बंधकों में से एक 36 साल की ऑस्‍ट्रेलियाई मंत्री जैकलिन हैमिल भी थीं। बाद में हैमिल ने बताया था कि बंधक बनाने वाले कैदियों ने उनका बलात्‍कार किया था। बंधकों की रिहाई के लिए सेना ने कार्रवाई की और सभी बंधक बनाने वाले सभी 15 कैदियों को मार गिराया था। इस दौरान चली गोलियों में से एक हैमिल की गर्दन में लगी थी और उनकी भी मौत हो गई थी।
हैमिल का जिक्र करते हुए राष्‍ट्रपति पद का चुनाव लड़ रहे फिलीपींस के नेता और दवाओ के तत्‍कालीन मेयर रोड्रिगो ने कहा, ‘मैंने उनका चेहरा देखा…वह किसी अमेरिकी हीरोइन सी खूबसूरत दिखती थीं।’
रोड्रिगो के बयान के लिए उनकी खूब आलोचना हो रही है। कई लोग उन्‍हें अमेरिका का डोनाल्‍ड ट्रंप कह रहे हैं, तो कई क्लिंट ईस्‍टवूड के किरदार डर्टी हैरी की तर्ज पर उन्‍हें ‘ड्यूटेर्टे हैरी’ बता रहे हैं। सोमवार को फिलीपींस में ऑस्‍ट्रेलियाई दूतावास की ओर से भी फेसबुक पोस्‍ट के जरिए इस पर आपत्ति जताते हुए कहा गया था कि बलात्‍कार और हत्‍या का मजाक नहीं उड़ाया जाना चाहिए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App