ताज़ा खबर
 

ISIS के सिनाई इकाई के चीफ को मिस्र सेना ने मार गिराया

मिस्र की सेना की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि उन्होंने इस्लामिक स्टेट की सिनाई इकाई के प्रमुख और कई अन्य आतंकियों को मार दिया है।
Author August 5, 2016 06:17 am
ISIS की सिनाई इकाई का प्रमुख अबु दुआ अल-अंसारी

मिस्र की सेना की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि उन्होंने इस्लामिक स्टेट की सिनाई इकाई के प्रमुख और कई अन्य आतंकियों को मार दिया है। सेना का कहना है कि सिनाई प्रोविंस (अंसार बेत अल-मकदिस) गुट पर हुए हवाई हमलों में ISIS की सिनाई इकाई का प्रमुख अबु दुआ अल-अंसारी को मार दिया गया है।

ये सटीक हमले इस जिहादी गुट का गढ़ माने जाने वाले शहर अल-अरिश के नजदीक किए गए थे। मिस्र की सेना के अनुसार “इन हमलों में 45 अन्य चरमपंथियों की भी मौत हो गई है और दर्जनों घायल हुए हैं। हथियार और गोलाबारूद के कई भंडारों को भी नुकसान पहुंचा है।


वहीं सिनाई ब्रिगेडियर जनरल मोहम्मद समीर ने अपने फेसबुक पेज पर लिखा कि अल-अंसारी को ‘सटीक जानकारी’ के आधार पर किए गए ऑपरेशन में मारा गया है। हालांकि यह ऑपरेशन कब किया गया था इस बारे में फिलहाल कोई जानकारी नहीं है।
अंसार बेत अल-मकदिस जिहादी समूह सिनाई इलाके में साल 2011 से सक्रिय है और उसने इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। येरुसलम का समर्थन करने वाले इस समूह ने नवंबर 2014 में इस्लामिक स्टेट के साथ निष्ठा की कसम ली थी और अपना नाम बदल कर सिनाई प्रोविंस कर लिया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App