ताज़ा खबर
 

जिस वादे पर अमेरिका के राष्‍ट्रपति चुने गए, उसी पर बात करने से कतरा रहे हैं डोनाल्‍ड ट्रंप

डोनाल्ड ट्रंप ने अमेरिका में हुई अब तक की सबसे भयावह गोलीबारी से बचे लोगों से मुलाकात के लिए बुधवार को लास वेगास का दौरा किया। ट्रंप ने उस अस्पताल का भी दौरा किया जहां घायलों का इलाज किया जा रहा है।

अमेरिका के राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप। (Photo: Reuters)

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अमेरिका में हुई अब तक की सबसे भयावह गोलीबारी से बचे लोगों से मुलाकात के लिए बुधवार को लास वेगास का दौरा किया। लेकिन, इस दौरान वह मीडिया से अपने संबोधन में बंदूक नियंत्रण के मुद्दे पर बातचीत से कन्नी काट गए। सीएनएन की रिपोर्ट के मुताबिक, ट्रंप ने स्थानीय राजनेताओं और भीषण गोलीबारी के पीड़ितों से बात की। हमले में 58 लोग मारे गए और 500 से अधिक घायल हुए हैं। इस भयावह हत्याकांड के बाद जहां अमेरिका में बंदूक नियंत्रण कानून पर सवाल उठ रहे हैं, वहां ट्रंप ने संवाददाताओं से कहा कि वह लास वेगास के अपने इस दौरे में इस मुद्दे पर कोई बात नहीं करना चाहते। ट्रंप ने कहा, “आज हम उसे बारे में बात नहीं करेंगे।” ट्रंप ने उस अस्पताल का भी दौरा किया जहां घायलों का इलाज किया जा रहा है। उन्होंने कहा, “बुराई हमारी एकता को छिन्न-भिन्न नहीं कर सकती, हिंसा से हमारी एकजुटता नहीं टूटेगी। और हालांकि अपने नागरिकों की ऐसी मूर्खतापूर्ण हत्या को लेकर हमारे मन में बेहद क्रोध है, लेकिन हमारी प्रेम की भावना ही हमें परिभाषित करती है और हमेशा करती रहेगी।”

ट्रंप ने मीडिया से कहा कि उन्होंने हमले में बेहद गंभीर रूप से घायल मरीजों से मुलाकात की। उन्होंने कहा, “हम उनके दर्द और उन्हें पहुंची क्षति की कल्पना भी नहीं कर सकते।” ट्रंप ने कहा, “मैं पीड़ितों के परिवारों को कहना चाहता हूं कि हम आपके लिए प्रार्थना कर रहे हैं और हम आपके साथ हैं। हम ईश्वर से आपको इस कठिन दौर से उबारने की प्रार्थना करते हैं।”

अमेरिकी विदेश मंत्री रेक्स टिलरसन और राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बीच मतभेद की खबरों के बीच, टिलरसन ने इन अफवाहों का खंडन करते हुए कहा है कि उनका अपने पद से इस्तीफा देने का कोई इरादा नहीं है और वह ट्रंप की विदेश नीति के लक्ष्यों को हासिल करने को लेकर प्रतिबद्ध हैं।

टिलरसन का यह बयान एनबीसी न्यूज की उस खबर के बाद आया है, जिसमें कहा गया था कि टिलरसन ने राष्ट्रपति को ‘मूर्ख’ करार देने के बाद अपने पद से इस्तीफा देने का फैसला कर लिया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 ‘विजय माल्या ने आईडीबीआई से लिया 900 करोड़ कर्ज, सात देशों में खरीदी 500 करोड़ की प्रॉपर्टी’
2 ब्रिटेन: सेक्स ‘सीखने’ के लिए टीनेजर ले रहे हैं पोर्न का सहारा, बदल गई है उनके “प्यार की भाषा”
3 सरहद पर चीनी हरकत के बीच जयशंकर पहुंचे भूटान