ताज़ा खबर
 

तालिबान ने पाक सरकार को दी चेतावनी- ‘हम पंजाब में पहुंच गए हैं’

तहरीक ए तालिबान पाकिस्तान से अलग हुए गुट जमातउल अहरार ने हमले की जिम्मेदारी लेते हुए कहा कि उन्होंने ईसाइयों को निशाना बनाने के लिए यह हमला किया।

Author लाहौर | Published on: March 29, 2016 6:24 PM
Lahore Blast, Lahore Blast Taliban, Taliban, Pakistan, Punjab, Nawaz Sharifसाल 2014 से पाकिस्तान में तालिबान के खिलाफ सैन्य अभियान चलाया जा रहा है। जिसके कारण पाकिस्तान में तालिबान कई आतंकवादी ऑपरेशन को अंजाम दे चुका है। इस हमले की जिम्मेदारी भी पाकिस्तान तालिबान ने ली है। (Source: Reuters)

ईस्टर रविवार को यहां एक भीड़ भाड़ वाली पार्क में हुए नृशंस हमले के पीछे मौजूद पाकिस्तानी तालिबान धड़े ने चेतावनी दी है कि आतंकवादी हमला पंजाब में उनके पहुंचने के बारे में सरकार को संदेश देता है। इस हमले में मारे गए लोगों की संख्या बढ़कर मंगलवार (29 मार्च) को 74 हो गई क्योंकि दो और लोगों ने अपनी चोट के चलते दम तोड़ दिया।

तहरीक ए तालिबान पाकिस्तान से अलग हुए गुट जमातउल अहरार ने हमले की जिम्मेदारी लेते हुए कहा कि उन्होंने ईसाइयों को निशाना बनाने के लिए यह हमला किया। हमले के बाद संगठन के प्रवक्ता ने ट्विटर पर लिखा, ‘‘नवाज शरीफ को जानना चाहिए कि लड़ाई उनके दरवाजे तक पहुंच चुकी है और अल्लाह की इच्छा है कि इस युद्ध में मुजाहिदीन की जीत हो।’’

वहीं, आपात सेवा बचाव विभाग प्रवक्ता दीबा शाहनाज ने कहा, ‘‘लाहौर के दो गंभीर रूप से घायल किशोरों की जिन्ना अस्पताल में मौत हो गई जिससे मृतकों की संख्या बढ़ कर 74 होग गई।’’ शाहनाज ने बताया कि 100 से अधिक घायलों का अस्पताल में इलाज चल रहा है जबकि 203 को वहां से छुट्टी दे दी गई है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories