ताज़ा खबर
 

लाहौर ब्‍लास्‍ट में घायल बच्‍चे ने नवाज शरीफ से पूछा- दहशतगर्द हमें क्‍यों मार रहे हैं

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के प्रमुख इमरान खान सहित देश के कई नेताओं ने हमले की निंदा की है।

Author लाहौर | Updated: March 28, 2016 6:03 PM
lahore blast, Taliban's Easter bombing target, pakistan, nawaz sharif, lahore gulshan e iqbal park, lahore suicide blast, easter blast pakistan, पाकिस्‍तान, लाहौर धमाका, ईस्‍टर धमाका, लाहौर गुलशन ए इकबाल पार्क, लाहौर सुसाइड ब्‍लास्‍टलाहौर के पार्क में रविवार को हुए भीषण आत्मघाती हमले का निशाना ईस्टर मना रहे ईसाई थे। (Photo: REUTERS)

लाहौर के पार्क में रविवार को हुए भीषण आत्मघाती हमले का निशाना ईस्टर मना रहे ईसाई थे। इस हमले में मरने वालों की संख्या 72 हो गई जिनमें 29 बच्चे शामिल हैं। लाहौर गुलशन ए इकबाल पार्क में जब धमाका हुआ तब वहां बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे। लोग ईस्टर मनाने के लिए जमा हुए थे। प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने सोमवार सुबह जिन्ना अस्पताल का दौरा किया और घायलों की सेहत के बारे में जानकारी ली। अस्पताल के अपने बिस्तर से एक घायल बच्चे ने शरीफ से सवाल किया, ‘दहशतगर्द हमें क्यों मार रहे हैं।’

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ने स्वास्थ्य अधिकारियों को निर्देश दिया कि घायलों को बेहतर से बेहतर उपचार मुहैया कराए। उन्होंने संकल्प किया कि हमले के लिए जिम्मेदार लोगों को नहीं बक्शा जाएगा। जिन्ना अस्पताल में एक बच्चे के परिवार वालों ने शरीफ के दौरे का विरोध किया। विस्फोट में अपने दो बच्चों को खोने वाली और घायल तीसरे बच्चे का उपचार करा रही राबिया बीबी ने कहा, ‘पुलिस ने हमारे रिश्तेदारों को अस्पताल में नहीं दाखिल होने दिया क्योंकि प्रधानमंत्री यहां का दौरा कर रहे हैं। अगर शासक अपने नागरिकों को सुरक्षा प्रदान नहीं कर सकते तो उन्हें कम से कम सुरक्षा के नाम पर परेशानी नहीं खड़ी करनी चाहिए।’

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के प्रमुख इमरान खान सहित देश के कई नेताओं ने हमले की निंदा की है। ईसाई समुदाय के नेताओं ने भी इसकी आलोचना की है। आत्मघाती हमले के बाद पंजाब प्रांत के मुख्यमंत्री शहबाज शरीफ ने तीन दिन के शोक की घोषणा की है। पंजाब पुलिस के एक अधिकारी ने बताया, ‘हमले के संदिग्ध की पहचान मुहम्मद यूसुफ के रूप में हुई है जो पंजाब के मुजफ्फरगढ़ जिले का रहने वाला था।’ उन्होंने कहा कि हमलावर पार्क के अंदर दाखिल हुआ और भीड़ के निकट खुद को उड़ा लिया। पुलिस ने इस संदिग्ध के पांच परिजन को गिरफ्तार किया और पूछताछ के लिए उनको किसी अज्ञात स्थान पर ले गई है।

See Pics: फिदायीन हमले के बाद ईस्टर का जश्न कैसे बदल गया मातम में 

lahore, lahore blast, pakistan, pakistan blast, lahore suicide blast, Gulshan-e-Iqbal Park, Gulshan-e-Iqbal Park blast, lahore blast death toll, pakistan blast photos, lahore blast photos, pakistan news, world news, लाहौर ब्लास्ट, पाकिस्तान में आतंकवादी हमला, गुलशन ए इकबाल पार्क, पाक्सितान की खबरें रविवार 27 मार्च को पाकिस्तान के प्रमुख शहर लाहौर में हुए बम ब्लास्ट में 70 से ज्यादा लोगों के मरने की पुष्टि हो चुकी है। लाहौर के गुलशन ए इकबाल पार्क में हुए फिदायीन हमले में ज्यादातर बच्चे और महिलाएं शिकार हुई हैं। एक लोकल हॉस्पिटल में आतंकवादी हमले में अपने परिजन खोने को बाद रोती हुई दो लड़कियां। (AP Photo/K.M. Chuadary)

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 अफगानिस्तान में भारत द्वारा निर्मित कराई गई संसद पर हमला, दागे गए 4 रॉकेट
2 अल्जीरिया में हेलीकॉप्टर क्रैश होने से 12 लोगों की मौत
3 लाइव प्रोग्राम में रोके जाने पर बोला पाकिस्‍तानी मीडिया- भारत में असहिष्‍णुता के शिकार हुए वसीम अकरम
ये पढ़ा क्या?
X