ताज़ा खबर
 

किर्गिस्तान विमान हादसा: दुर्घटनास्थल से बरामद हुए 12 से ज़्यादा शव

करीब 60 लाख की आबादी वाले देश किर्गिस्तान में मंगलवार को एक दिन के शोक की घोषणा की गई है।

Author बिश्केक (किर्गिस्तान) | Published on: January 17, 2017 3:44 PM
Kyrgyzstan plane crash, Kyrgyzstan Jet accident, Kyrgyzstan Cargo jet, Kyrgyzstan News, Kyrgyzstan plane newsकिर्गिस्तान की राजधानी बिश्केक के बाहर एक गांव में गिरा तुर्की का एक मालवाहक विमान। (REUTERS/Vladimir Pirogov/File Photo/16 jan, 2017)

राजधानी के बाहर एक गांव में एक दिन पहले तुर्की के एक मालवाहक विमान के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने के बाद मारे गये दर्जनों लोगों के शव बरामद किये गए हैं और किर्गिस्तान में मंगलवार (17 जनवरी) को शोक घोषित किया गया है। मध्य एशियाई देश के अधिकारियों ने सोमवार को एक मालवाहक विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने के लिए पायलट को जिम्मेदार ठहराया है। यह विमान तुर्की की एसीटी एयरलाइंस का एक मालवाहक विमान था। विमान किर्गिस्तान की राजधानी बिश्केक में मानस हवाई अड्डे पर कोहरे वाली स्थिति में उतरने का प्रयास कर रहा था कि दुर्घटनाग्रस्त हो गया। करीब 60 लाख की आबादी वाले देश किर्गिस्तान में मंगलवार को एक दिन के शोक की घोषणा की गई है।

उप प्रधानमंत्री मुखम्मेतकली अबुलगाजेइव ने सरकारी टेलीविजन पर बताया कि डचा सू गांव में हुये हादसे में मारे गये 37 लोगों के एक स्थानीय मुर्दाघर में रखे गये हैं और शवों की पहचान कर ली गयी है। मृतकों में विमान के चार में से तीन पायलट भी शामिल हैं। अधिकारियों ने बताया कि बाद में चौथे पायलट के शव के हिस्से बरामद किये गये। अधिकारियों ने मृतक संख्या बढ़ने की आशंका जताई है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने एक बयान में बताया कि हादसे में घायल हुये 13 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। यह विमान बिश्केक के रास्ते हांगकांग से इस्तांबुल जा रहा था। सरकार ने सोमवार को बताया था कि दुर्घटनास्थल से बोइंग 747-400 का ब्लैक बॉक्स बरामद किया गया है। हालांकि उन्होंने यह नहीं बताया था कि इससे जानकारी हासिल करने में कितना समय लगेगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 बराक ओबामा ने ईरान परमाणु समझौते पर डोनाल्ड ट्रंप को चेताया
2 उत्तर कोरिया की बराक ओबामा को सलाह, ‘अपना बोरिया बिस्तर बांधें’
3 मिस्र में आतंकी हमला, आठ पुलिसकर्मियों की मौत
ये पढ़ा क्या?
X