ताज़ा खबर
 

किर्गिस्तान विमान हादसा: दुर्घटनास्थल से बरामद हुए 12 से ज़्यादा शव

करीब 60 लाख की आबादी वाले देश किर्गिस्तान में मंगलवार को एक दिन के शोक की घोषणा की गई है।

Author बिश्केक (किर्गिस्तान) | January 17, 2017 3:44 PM
किर्गिस्तान की राजधानी बिश्केक के बाहर एक गांव में गिरा तुर्की का एक मालवाहक विमान। (REUTERS/Vladimir Pirogov/File Photo/16 jan, 2017)

राजधानी के बाहर एक गांव में एक दिन पहले तुर्की के एक मालवाहक विमान के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने के बाद मारे गये दर्जनों लोगों के शव बरामद किये गए हैं और किर्गिस्तान में मंगलवार (17 जनवरी) को शोक घोषित किया गया है। मध्य एशियाई देश के अधिकारियों ने सोमवार को एक मालवाहक विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने के लिए पायलट को जिम्मेदार ठहराया है। यह विमान तुर्की की एसीटी एयरलाइंस का एक मालवाहक विमान था। विमान किर्गिस्तान की राजधानी बिश्केक में मानस हवाई अड्डे पर कोहरे वाली स्थिति में उतरने का प्रयास कर रहा था कि दुर्घटनाग्रस्त हो गया। करीब 60 लाख की आबादी वाले देश किर्गिस्तान में मंगलवार को एक दिन के शोक की घोषणा की गई है।

उप प्रधानमंत्री मुखम्मेतकली अबुलगाजेइव ने सरकारी टेलीविजन पर बताया कि डचा सू गांव में हुये हादसे में मारे गये 37 लोगों के एक स्थानीय मुर्दाघर में रखे गये हैं और शवों की पहचान कर ली गयी है। मृतकों में विमान के चार में से तीन पायलट भी शामिल हैं। अधिकारियों ने बताया कि बाद में चौथे पायलट के शव के हिस्से बरामद किये गये। अधिकारियों ने मृतक संख्या बढ़ने की आशंका जताई है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने एक बयान में बताया कि हादसे में घायल हुये 13 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। यह विमान बिश्केक के रास्ते हांगकांग से इस्तांबुल जा रहा था। सरकार ने सोमवार को बताया था कि दुर्घटनास्थल से बोइंग 747-400 का ब्लैक बॉक्स बरामद किया गया है। हालांकि उन्होंने यह नहीं बताया था कि इससे जानकारी हासिल करने में कितना समय लगेगा।

किर्गिस्तान: तुर्की एयरलाइंस का कार्गो विमान क्रैश, कई बच्चों समेत 32 लोगों की मौत

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App