ताज़ा खबर
 

ओलंपिक में पदक नहीं जीतने वालों से कोयले की खदानों में काम करवाएगा किम जोंग

तानाशाह किम जोंग उन रियो ओलंपिक में मेडल नहीं जीतने वाले खिलाड़ियों को कोयले की खदान में काम करवाएगा।

Author Updated: August 25, 2016 10:29 AM
उत्तर कोरिया के शीर्ष नेता किम जोंग-उन।

तानाशाह किम जोंग उन मेडल नहीं जीतने वाले खिलाड़ियों को कोयले की खदान में काम करवाएगा। इतना ही नहीं उत्तर कोरिया में बिना पदक लौटे ओलंपियन से घर खाली करा लिया जायेगा और ऐसे खिलाड़ियों से राशन कार्ड भी छीन लिया जायेगा। राशन कार्ड छीनने से उनके भूखे मरने की भी नौबत आ सकती है क्योंकि नॉर्थ कोरिया में राशन सिर्फ सरकारी दुकानों पर मिलता है और बिना राशन कार्ड इन्हें राशन नहीं मिलेगा। बताया जा रहा है कि किम जोंग हारने वाले खिलाड़ियों के परिवारवालों को भी कोयला खदानों में काम पर लगा देगा। बता दें किम जोंग ने खिलाड़ियों को 5 गोल्ड का टारगेट दिया था, लेकिन उत्तर कोरिया ने सिर्फ दो ही गोल्ड जीते हैं।

इससे पहले  जोंग ने 2010 फुटबॉल वर्ल्ड कप में उत्तर कोरिया की टीम को हारने पर खिलाड़ियों से कोयले की खदान में मजदूरी करवाई और फिर ठंड में तड़पने के लिए छोड़ दिया था। किम जोंग इस बार इसलिए गुस्से में है क्योंकि उसके दुश्मन देश दक्षिण कोरिया ने उतर कोरिया से ज्यादा पदक जीत लिए। साउथ कोरिया ने रियो ओलंपिक में 21 मेडल जीते हैं जिनमें 9 गोल्ड मेडल हैं जबकि नॉर्थ कोरिया सिर्फ 7 मेडल ही जीत पाया है और उसमें दो ही गोल्ड मेडल शामिल है। वहीं उत्तर कोरिया की एक जिम्नास्ट पदक जीतने के बाद भी बहुत परेशान है क्योंकि उसने ओलंपिक में सेल्फी ले ली थी।

हॉन्ग यूं जूंग उत्‍तरी कोरिया की पहली महिला जिमनास्ट हैं, जिन्होंने अपने देश का नाम ऊंचा किया। लेकिन सबसे बड़े दुश्मन देश की खिलाड़ी के साथ सेल्फी आने के बाद से ही उत्तर कोरियाई टीम में खलबली मच गई। बताया जा रहा है कि इस तस्वीर को देख तानाशाह नाराज हो सकता है और मेडल जीतने वाली एथलीट की पीठ थपथपाने के बजाय उसे सजा-ए-मौत तक दे सकता है।

Read Also: नॉर्थ कोरिया के तानाशाह का फरमान- कुत्‍ते को पीटो, खाल उतारो, भूनो और खा जाओ, स्‍टैमिना बढ़ जाएगा

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 दीपावली पर भारतवंशियों की अहमियत को मानते हुए अमेरिका जारी करेगा नई डाक टिकट
2 Kabul Attack: अमेरिकन यूनिवर्सिटी पर हमले में 1 छात्र की मौत, 14 लोग जख्मी
3 भारतीय मूल की ब्रिटिश युवती ने कहा- लंदन के एक एयरपोर्ट पर आईएसआईएस का आतंकी होने के शक में उतार लिया गया था
ये पढ़ा क्‍या!
X