ताज़ा खबर
 

किम जोंग उन की ताजपोशी: उत्‍तर कोरिया में एक बार फिर जारी किया गया तुगलकी फरमान

6 मई से होने वाले उनकी पार्टी के सम्‍मेलन के लिए बड़े पैमाने पर तैयारियां की जा रही हैं। सूत्रों के मुताबिक, इसमें हजारों डेलिगेट्स शामिल होने के लिए प्योंगयांग पहुंचने वाले हैं।

किम जोंग उन ने स्विजरलैंड में पढ़ाई की है और उन्हें स्विस फूड बहुत पसंद है। (Picture source- REUTERS)

उत्‍तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन एक बार फिर बेतुके फरमान को लेकर सुर्खियों में हैं। express.co.uk की रिपोर्ट में दावा किया गया है कि किम जोंग उन ने देश में होनी वाली सभी शादियां और अंतिम संस्‍कार रोकने का फरमान सुनाया है। खबर है कि तानाशाह ने यह तुगलकी फरमान इसलिए सुनाया है, क्‍योंकि इस हफ्ते उनकी ताजपोशी होने जा रही है। बीते चार सालों में किम जोंग उन ने नॉर्थ कोरिया के सर्वोच्‍च नेता के तौर पर खुद को स्‍थापित कर लिया है और अब आधिकारिक तौर पर उनकी ताजपोशी होनी है।

Read Also: उत्‍तर कोरिया में शादी-अंतिम संस्‍कार पर एक हफ्ते तक बैन

6 मई से होने वाले उनकी पार्टी के सम्‍मेलन के लिए बड़े पैमाने पर तैयारियां की जा रही हैं। सूत्रों के मुताबिक, इसमें हजारों डेलिगेट्स शामिल होने के लिए प्योंगयांग पहुंचने वाले हैं। उत्‍तर कोरिया की राजधानी में इस समय बेहद कड़े सुरक्षा प्रबंध किए जा रहे हैं। समारोह में किसी प्रकार की बाधा न पहुंचे, इसलिए शादी और अंतिम संस्‍कार दोनों पर एक हफ्ते के लिए रोक लगा दी गई है।

Next Stories
1 हम चीन को नहीं करने देंगे अमेरिका का बलात्कारः डोनाल्ड ट्रंप
2 देखते ही राष्ट्रपति बराक ओबामा पर फिदा हो गईं सुपर मॉडल केंडल जेनर
3 White House की डिनर पार्टी के दौरान ओबामा ने डोनाल्ड ट्रंप पर कमेंट कर बनाया खुद का मजाक
यह पढ़ा क्या?
X