ताज़ा खबर
 

खशोगी हत्याकांड: साउदी के रवैये से नाराज अमेरिकी सांसद, अपने ही अधिकारियों से करेंगे पूछताछ

पत्रकार जमाल खशोगी की हत्या को लेकर सऊदी अरब को दिए गए जवाब से नाराज अमेरिकी सांसद बुधवार को शीर्ष सरकारी अधिकारियों से पूछताछ करेंगे।

Author Published on: November 28, 2018 4:54 PM
पत्रकार जमाल खशोगी की हत्या को लेकर सऊदी अरब को दिए गए जवाब से नाराज अमेरिकी सांसद बुधवार को शीर्ष सरकारी अधिकारियों से पूछताछ करेंगे। (Photo-AP)

पत्रकार जमाल खशोगी की हत्या को लेकर सऊदी अरब को दिए गए जवाब से नाराज अमेरिकी सांसद बुधवार को शीर्ष सरकारी अधिकारियों से पूछताछ करेंगे। इसमें ये सुनिश्चित हो सकेगा कि कांग्रेस सऊदी अरब को इसकी सजा देने के लिए कितना आगे तक जा सकती है। सीनेट में बहुमत के नेता मिश मैककोनेल ने कहा कि इस मामले में अमेरिका की ओर से सऊदी अरब को एक अलग तरह के जवाब देने की जरूरत है जबकि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप उसे जिम्मेदार ठहराने को लेकर टालमटोल कर रहे हैं। सीनेट यमन में सऊदी अरब के नेतृ्त्व में जारी युद्ध में अमेरिका की संलिप्तता को रोकने के लिए इस हफ्ते एक प्रस्ताव लाने पर भी विचार कर रही है।

मैककोनेल ने कहा, “हम इस पर चर्चा कर रहे हैं कि सऊदी अरब के लिए उचित जवाब क्या हो सकता है।” काफी कुछ सांसदों की रक्षा मंत्री जिम मेटिस और विदेश मंत्री माइक पॉम्पियो के साथ बातचीत पर निर्भर करेगा। अमेरिका अधिकारियों ने इस साल की शुरुआत में यमन संकट को लेकर सऊदी अरब के खिलाफ कदम उठाने के प्रयास किए थे लेकिन सांसद जमाल खशोगी की हत्या को लेकर सऊदी अरब को जवाब देने की बात पर अड़े हैं।

दरअसल वाशिंगटन पोस्ट के पत्रकार जमाल खशोगी की 2 अक्टूबर को तुर्की के इस्तांबुल में स्थित सऊदी दूतावास में हत्या कर दी गई थी। जिसके लिए सऊदी अरब की दुनियाभर में निंदा हुई थी। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सऊदी अरब सरकार को इसके लिए जिम्मेदार ठहराने से इनकार कर दिया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 चीन ने तिब्‍बत में बनाया दुनिया का सबसे ऊंचा पावर प्रोजेक्‍ट, देखें हैरान करने वाली तस्‍वीरें
2 करतारपुर साहिब के बाद पाकिस्‍तान का एक और कूटनीतिक दांव, सार्क बैठक के लिए पीएम मोदी को देगा न्‍योता
3 कभी स्कूल जाने के लिए रिश्तेदारों ने छोड़ा, आतंकियों से भिड़कर पाकिस्तानी महिला अफसर ने पेश की बहादुरी की मिसाल
ये पढ़ा क्या?
X